• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • पेयजल को लेकर ग्रामीणों ने रोका केंद्रीय मंत्री गेहलोत का काफिला, जताया आक्रोश
--Advertisement--

पेयजल को लेकर ग्रामीणों ने रोका केंद्रीय मंत्री गेहलोत का काफिला, जताया आक्रोश

गरोठ व सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन करने आए केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत...

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 03:25 AM IST
पेयजल को लेकर ग्रामीणों ने रोका केंद्रीय मंत्री गेहलोत का काफिला, जताया आक्रोश
गरोठ व सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन करने आए केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। गरोठ से देथली बुजुर्ग में मुख्यमंत्री नल-जल योजना का शुभारंभ करने बरखेड़ा गंगासा होकर जा रहे थे। रास्ते में ग्राम देथलीखुर्द के ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री गेहलोत के काफिले का रास्ता रोक दिया। 20 मिनट तक महिलाएं व पुरुष पेयजल समस्या के निराकरण के लिए नारेबाजी करते रहे। एसडीएम आरपी वर्मा ने मोर्चा संभाला और मौके पर ही पंचायत को पेयजल के लिए परिवहन की व्यवस्था कर ग्रामीणों काे पानी पहुंचाने के आदेश दिए। तब ग्रामीण माने और रास्ते से हटे आैर मंत्री का काफिला आगे बढ़ पाया।

देथलीखुर्द के ग्रामीणों को पता चला कि केंद्रीय मंत्री का काफिला उनके गांव से होकर जाने वाला है। पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने बारहमासी चौराहे पर रास्ता रोकने की तैयारी कर ली। इस बात की जानकारी अधिकारियों को लग गई तो वे पहले ही आगे हो गए। बारामासी चौराहे पर उन्हें सामान्य स्थिति दिखी। जैसे ही करीब दो किमी अंदर ग्राम देथलीखुर्द में पहुंचे तो महिलाएं और पुुरुष रास्ते में खड़े दिखे। ग्रामीणों ने एसडीएम व एएसपी के वाहन को रोक लिया। ऐसे में उनके पीछे चल रहा केंद्रीय मंत्री का काफिला भी रुक गया। करीब 20 मिनट तक अधिकारी ग्रामीणों को समझाते रहे, लेकिन ग्रामीण उनकी सुनने को तैयार नहीं थे। इस बीच कुछ ग्रामीण केंद्रीय मंत्री गेहलोत के वाहन तक पहुंचे अौर उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस पर केंद्रीय मंत्री ने उनकी बात सुनने के साथ अधिकारियों काे पेयजल समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। एसडीएम वर्मा ने मौके पर ही ग्राम पंचायत को पेयजल परिवहन कर पहुंचाने के आदेश दिए। तब कहीं जाकर मंत्री के काफिले को जाने का रास्ता दिया। ग्राम के पूर्व सरपंच कैलाशलाल धाकड़, भवानीशंकर धाकड़, ईश्वर धाकड़, सुनील धाकड़, शोभाराम धाकड़ सहित ग्रामीण महिला-पुरुष शामिल थे। कुछ के हाथों में पानी की बाल्टी व कैन थी।

20 मिनट तक महिलाएं व पुरुष पेयजल समस्या के निराकरण के लिए नारेबाजी करते रहे

देथलीखुर्द में केंद्रीय मंत्री के काफिले का रास्ता रोककर खड़े आक्रोशित ग्रामीणों को समझाते एसडीएम व एएसपी।

डंग की नाराजगी देख दोबारा किया लोकार्पण

सुवासरा में कॉलेज भवन लोकार्पण के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री गेहलोत को पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार और अन्य मंच पर ले जाने के पहले भवन का लोकार्पण करवाने के लिए ले गए। जहां लोकार्पण कर फोटो खिंचवाकर आगे ही बढ़े थे कि कांग्रेस विधायक हरदीपसिंह डंग पहुंचे। लोकार्पण देख नाराजगी जाहिर करते हुए कहा जब में पहले मंचीय कार्यक्रम था तो लोकार्पण कैसे हो गया और मेरे विधानसभा क्षेत्र में मेरा इंतजार तक नहीं। इस पर केंद्रीय मंत्री गेहलोत ने विधायक डंग का हाथ पकड़ा और अपने साथ ले जाकर दोबारा लोकार्पण करते हुए फोटो खिंचवाया। इस दौरान विधायक डंग के चेहरे पर आक्रोश के भाव स्पष्ट झलक रहे थे और मंच पर भी इसी तेवर में बैठे थे। यह देख केंद्रीय मंत्री गेहलोत ने चुटकी भरे अंदाज में कहा अब तो मुस्करा दो सरदार इतनी भी नाराजगी अच्छी नहीं। इसके बाद माहौल में हंसी के साथ कुछ नरमी दिखी।

आदिम जाति कन्या छात्रावास का लोकार्पण

केंद्रीय मंत्री ने दौरे की शुरुआत भानपुरा तहसील के भैंसोदा से की। यहां 1 करोड़ 2 लाख 39 हजार रुपए की लागत से नवनिर्मित 50 सीटर वाले आदिम जाति कन्या छात्रावास व शाला भवन का लोकार्पण किया। दोपहर 2.40 बजे गरोठ तहसील के ग्राम देथलीबुर्जुग पहुंचे। यहां 1 करोड़ 44 लाख 92 हजार की मुख्यमंत्री नल-जल योजना के लिए भूमिपूजन किया। यहां से काफिला ग्राम चचावदा पठारी पहुंचा। जहां 76 लाख 29 हजार रुपए की लागत से नवनिर्मित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। केंद्रीय मंत्री गेहलोत का काफिला शाम करीब साढ़े 6 बजे सुवासरा पहुंचा। जहां नवनिर्मित शासकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण किया।

दूधाखेड़ी माताजी में पूजा की

केंद्रीय मंत्री गेहलाेत भानपुरा से श्री दूधाखेड़ी माताजी मंदिर पहुंचे। जहां माताजी की पूजा-अर्चना और आरती की। पश्चात निर्माणाधीन मंदिर का अवलोकन किया। उनके केंद्रीय मंत्री गेहलाेत के साथ सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक चंदरसिंह सिसौदिया, जिपं सदस्य रंजना पंडा, निहालचंद मालवीय, नपं अध्यक्ष अनोख पाटीदार, भाजपा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़, युवा नेता विनीत-राजेश यादव, जिला सहकारी बैंक उपाध्यक्ष राजेंद्र जैन, पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार, खाचरोद के पूर्व विधायक लालसिंह राणावात, गरोठ भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश सेठिया, पूर्व नप अध्यक्ष राजेश चौधरी, भानपुरा भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय तिवारी, अमर लाल मीणा, जनपद सदस्य कमल हटवाल, भैंसाेदा सरपंच सीताबाई गेहलोत, चचावदा सरपंच रामचंद्रसिंह, जैतराम पाटीदार, भगतराम पाटीदार, देथलीबुजुर्ग सरपंच रामगोपाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि व नेता और ग्रामीण उपस्थित थे। संचालन डॉ. पी.के. भट्ट ने किया।

X
पेयजल को लेकर ग्रामीणों ने रोका केंद्रीय मंत्री गेहलोत का काफिला, जताया आक्रोश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..