Hindi News »Madhya Pradesh »Garoth» जल संरक्षण, संवर्धन और सफाई की दी जानकारी

जल संरक्षण, संवर्धन और सफाई की दी जानकारी

मप्र जन अभियान परिषद द्वारा जल संरक्षण एवं संवर्धन तथा चयनित अंसर नदी के गहरीकरण एवं साफ-सफाई को लेकर कछालिया में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 28, 2018, 03:30 AM IST

मप्र जन अभियान परिषद द्वारा जल संरक्षण एवं संवर्धन तथा चयनित अंसर नदी के गहरीकरण एवं साफ-सफाई को लेकर कछालिया में ग्रामीणों की बैठक आयोजित की। इसमें जनपद पंचायत के सीईओ राकेश शर्मा ने ग्रामीणों को पानी बचाने के तरीके बताने सहित अन्य जानकारियां दीं।

कछालिया में आयोजित बैठक के दौरान सीईओ ने मेढ़ बंधान, खेत तालाब योजना के बारे में जानकारी दी। साथ ही ग्रामीणों को समझाया कि एक व्यक्ति एक दिन में व एक वर्ष में कितना पानी खर्च करता हैं और वर्ष भर में खर्च होने वाले पानी को कैसे बचाया जा सकता है। मप्र जनअभियान परिषद ब्लॉक समन्वयक आपसिंह चौहान द्वारा अंसर नदी के संबंध में रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए सर्वे रिर्पोट, नदी की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया। सिंह ने कहा नदी व तालाबों का गहरीकरण के साथ साफ-सफाई में ग्रामवासियों का सहयोग किया जा सकता है। इससे बारिश में ज्यादा पानी एकत्र होने के साथ क्षेत्र का जलस्तर पर भी बढ़ेगा। सीईओ शर्मा ने ग्रामीणों के साथ अंसर नदी का भ्रमण भी किया गया। इसमें नदी के पानी के बड़े हिस्से में कैसे पानी को रोका जा सकता है। इसके लिए उन्होंने स्टॉपडेम बनाने हेतु ग्राम पंचायत के सरपंच व सचिव को एस्टीमेट बनाने के लिए निर्देश दिए। बैठक में जनपद पंचायत इंस्पेक्टर ओपी नागर, सचिव राकेश पाटीदार, सहायक सचिव जितेंद्रसिंह सिसौदिया, सरपंच शंभूलाल धाकड़, ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के अध्यक्ष भगतराम पाटीदार, सचिव श्यामरथसिंह राठौड़, खजूरीरुंडा ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति अध्यक्ष सुरेश विश्वकर्मा सहित ग्रामीण मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garoth

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×