गरोठ

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • गरोठ के तीन क्षेत्रों में बनेंगी पांच सड़कें, इसी महीने शुरू होगा काम
--Advertisement--

गरोठ के तीन क्षेत्रों में बनेंगी पांच सड़कें, इसी महीने शुरू होगा काम

नगर परिषद ने अपने क्षेत्र व कॉलोनियाें में विकास कार्य शुरू किए हैं। साथ ही पुराने क्षेत्र की जर्जर सड़कों को...

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 04:05 AM IST
गरोठ के तीन क्षेत्रों में बनेंगी पांच सड़कें, इसी महीने शुरू होगा काम
नगर परिषद ने अपने क्षेत्र व कॉलोनियाें में विकास कार्य शुरू किए हैं। साथ ही पुराने क्षेत्र की जर्जर सड़कों को डामरीकृत किया जा रहा है। 88 लाख 22 हजार रुपए की लागत से परिषद नगर के दो मार्ग जो कॉलाेनियों और नगर सीमा की रहवासी बस्ती के साथ ग्रामीण क्षेत्राें को सीधे जोड़ती हैं। ऐसे दो मार्गों पर नई पक्की सड़क बनाने के साथ पुराने नगर में जर्जर हो चुकी तीन सड़कों पर भी डामरीकरण करेगी। यह कार्य इसी माह शुरू होंगे। नई सड़कों पर डब्ल्यूबीएम पहले हो चुका है, ऐसे में अब डामरीकरण होते ही इन क्षेत्रों में रहने वाले और अासपास रहने वाले करीब 9 हजार लोगों को पक्के मार्ग की सुविधा मिलेगी।

नई सड़काें पर पहले डब्ल्यूबीएम हो चुका है, अब डामरीकरण किया जाएगा

बरखेड़ालाेया बायपास से खाकीजी मंदिर तक : नगर का विस्तार होने के बाद से बरखेड़ालाेया बायपास वाया खाकीजी मंदिर मार्ग की निर्माण को लेकर रहवासी मांग कर रहे थे। नगर परिषद 22 लाख 37 हजार रुपए की लागत से डामरीकृत मार्ग का निर्माण कर रही है। डब्ल्यूबीएम पहले ही चुका है, अब इसी महीने पक्की सड़क का कार्य शुरू होगा। सड़क निर्माण से मंदिर मार्ग से बरखेड़ा रोड तक पहुंचने में आसानी होगी। इस मार्ग की तीन कॉलाेनी सहित पुरानी बस्ती के 4 हजार से ज्यादा रहवासियों को सुविधा होगी। उन्हें मुख्य मार्ग पर आने के लिए सीधा पक्का रास्ता मिलेगा।

पुरानी कृषि मंडी होकर जयसिंहपुरा मार्ग जहां अब डामरीकरण होगा।

नाली निर्माण अंतिम चरण में : खड़ावदा मुख्य रोड से खाकीजी मंदिर हाेकर बरखेड़ा बायपास रोड तक 1 किमी लंबी और 5 मीटर चौड़ी डामरीकृत सड़क। लागत करीब 22 लाख 37 हजार रुपए। इसके साथ ही सड़क के एक तरफ सीसी बड़ी नाली का निर्माण 26 लाख रुपए की लागत से अंतिम चरण में है।

शामगढ़ रोड से हिंगोरिया तक - यह क्षेत्र भी नगर विस्तार में आता है। परिषद शामगढ़ रोड से लगे कोठारीजी की छत्री से हिंगोरिया तक डामरीकृत सड़क का निर्माण कर रहा है। इसके बनने से पुरानी कृषि मंडी जाने का मार्ग सहित रहवासी बस्ती में रहने वाले करीब 3 हजार लोगों के साथ ग्राम हिंगोरिया और उससे जुडेृ ग्रामीणों को भी पक्के मार्ग की सुविधा मिलेगी।

27 लाख लागत

शामगढ़ रोड से कोठारीजी की छत्री से हिंगोरिया तक 1 किमी लंबी और 5 मीटर चौड़ी सड़क करीब 26 लाख 94 हजार रुपए की लागत से बनेगी। सड़क पर डब्ल्यूबीएम पहले हो चुका है, ऐसे में सड़क का निर्माण जल्द पूर्ण होगा।

प्रस्तावित कार्य की स्वीकृति हो चुकी हैं


1200 मीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जाएगा

नगर परिषद द्वारा वार्ड 3 व 4 की विभिन्न गलियों व मार्ग जर्जर हो रहे हैं। इनमें से तीन मार्ग की सड़कों पर 28 लाख 91 हजार रुपए की लागत से 1200 मीटर लंबी डामरीकृत सड़कों का निर्माण होगा। इनमें रामपुरा दरवाजा से आर्य समाज मंदिर, पीपली वाचनालय मार्ग और गांधी चौक मार्ग की सड़कें शामिल हैं।

X
गरोठ के तीन क्षेत्रों में बनेंगी पांच सड़कें, इसी महीने शुरू होगा काम
Click to listen..