Hindi News »Madhya Pradesh »Garoth» शांतिपूर्ण वातावरण रखना ही हर नागरिक का कर्तव्य- एसडीएम

शांतिपूर्ण वातावरण रखना ही हर नागरिक का कर्तव्य- एसडीएम

हाल ही में देश व प्रदेश में आपस में हुई हिंसा की वारदातें दुर्भाग्यपूर्ण है, देश में शांति का माहौल बनाए रखना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 08, 2018, 04:10 AM IST

शांतिपूर्ण वातावरण रखना ही हर नागरिक का कर्तव्य- एसडीएम
हाल ही में देश व प्रदेश में आपस में हुई हिंसा की वारदातें दुर्भाग्यपूर्ण है, देश में शांति का माहौल बनाए रखना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। बात एसडीएम रामप्रसाद वर्मा ने शनिवार शाम पुलिस थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक में कहीं। उन्होंने कहा कि देशवासियों को अपनी मांग रखने का हक है, परंतु वह अपनी मांगे शांतिपूर्ण तरीके से रखें उसी में देश व नागरिकों का भला है। गरोठ थाने में आगामी बंद की सूचनाएं अभी तक सोशल मीडिया के जरिए मिल रही है। इसी माह में विभिन्न जयंती भी आ रही है। जिनके मद्देनजर क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रहे इस बात को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में एसडीएम वर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया पर कई बार असामाजिक तत्व गलत सूचनाएं डालकर वातावरण बिगाड़ने का प्रयास करते हैं। जिनसे प्रत्येक नागरिक को सावधान रहकर अफवाहों की तरफ ध्यान नहीं देकर क्षेत्र में शांति बनाए रखना चाहिए। एसडीओपी भंवरसिंह सिसौदिया ने कहा कि कोई भी वर्ग किसी भी प्रकार का बंद या आंदोलनात्मक कदम उठाते समय प्रशासन का पूरा सहयोग करें। विशेषकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ या जातिगत टिप्पणियां या अन्य किसी प्रकार के शांति भंग करने वाले की मैसेज या सूचना आने पर उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। ताकि शहर व क्षेत्र की शांति व्यवस्था बनाए रखने में सुविधा रहे। बैठक में तहसीलदार अजय पाठक, थाना प्रभारी बीएल निमामा, सहित कैलाशचंद धनोतिया, उत्तम ललवानी, जामा मस्जिद सदर शब्बीर खान, अब्दुल हाफिज पठान, पार्षद ओमप्रकाश मोदी, सीताराम सूर्यवंशी, मनोज सोनगरा व गणमान्य नागरिक तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

पुलिस थाना में शांति समिति की बैठक में उपस्थित एसडीएम व गणमान्य नागरिक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Garoth

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×