• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • सड़क से पाथवे तक बिखरा वेस्ट मटेरियल, छह माह बाद भी नहीं हटाया, हादसे का डर
--Advertisement--

सड़क से पाथवे तक बिखरा वेस्ट मटेरियल, छह माह बाद भी नहीं हटाया, हादसे का डर

नगर में पाथवे से लेकर मुख्य मार्गों कर सड़कों पर वेस्ट मटेरियल फैला है। शिकायतों के बावजूद नगर परिषद गंभीरता नहीं...

Dainik Bhaskar

Apr 14, 2018, 04:15 AM IST
सड़क से पाथवे तक बिखरा वेस्ट मटेरियल, छह माह बाद भी नहीं हटाया, हादसे का डर
नगर में पाथवे से लेकर मुख्य मार्गों कर सड़कों पर वेस्ट मटेरियल फैला है। शिकायतों के बावजूद नगर परिषद गंभीरता नहीं दिखा रही है। हालात यह हैं कि अस्पताल चौराहा से शामगढ़ रोड और भानपुरा रोड सहित सभी प्रमुख मार्गों पर कहीं न कहीं वेस्ट मटेरियल बिखरा है। ऐसे में राहगीरों को तो परेशानी होती है, वाहन चालक भी परेशान है। हर वक्त फिसलन का भय बना रहता है। शामगढ़ रोड पर सालभर बाद भी पाथवे बनाने का कार्य पूर्ण नहीं हुअा और जहां पूर्ण हो चुका वहा महीनों से वेस्ट मटेरियल तक नहीं हटाया जा सका।

नगर परिषद के अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही के कारण नगर की सुंदरता तो बिगड़ रही हैं, लोगों को भी परेशान होना पड़ रहा है। भानपुरा नाका से नया बस स्टैंड, बाउंड्री क्षेत्र, नया बस स्टैंड, सब्जी मंडी, पुराना बस स्टैंड से लेकर अस्पताल चौराहा और अस्पताल चौराहा से शामगढ़ रोड व बोलिया नाका के साथ खड़ावदा रोड। किसी भी तरफ चले जाए, सड़कों के किनारों सहित पाथवे पर भी वेस्ट मटेरियल पड़ा मिला जाएगा।

इधर, उत्कृष्ट रोड की दोनों साइड़ों पर एक किमी लंबे पाथवे का काम एक साल बाद भी अधूरा

सबसे ज्यादा हालात शामगढ़ रोड की है, यहां फोरलेन सीसी उत्कृष्ट राेड की दोनों साइडों पर करीब एक किमी लंबा पाथवे बनाने का कार्य 1 साल बाद भी पूर्ण नहीं हुआ। ठेकेदार द्वारा टुकड़ों में पाथवे का निर्माण किया जा रहा हैं। कही काम अधूरा तो कहीं कार्य पूर्ण होने के बाद भी सड़क किनारे तो कहीं पाथवे पर ही रेत, गिट्टी, ईट, टाइल्स सहित अन्य वेस्ट मटेरियल छोड़ रखा हैं। कन्याशाला परिसर से लगा पाथवे का कार्य पूर्ण हुए 3 महीने होने आए। इसके बावजूद अब तक टूटी हुई टाइल्स और अन्य मटेरियल पाथवे मार्ग को घेरे हुए पड़ा हैं। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी होती हैं। कुछ आगे चलने पर सड़क किनारे पड़ा है। जबकि परेशान हो रहे कुछ दुकानदारों ने तो स्वयं ही वेस्ट मटेरियल हटाकर अपनी दुकान के सामने का रास्ता साफ किया। अस्पताल चौराहा से सब्जी मंडी रोड पर पाथवे का निर्माण आज तक शुरु नहीं हुआ, फिर भी यहां वेस्ट मटेरियल पड़ा हैं। इसी प्रकार भानपुरा रोड पर भी यही हालात हैं। सब्जी मंडी से भानपुरा नाका तक तो सीसी फाेरलेन के दोनों तरफ कुछ स्थानों पर वेस्ट मटेरियल बिखरा पड़ा हैं। इससे ज्यादा दुकानदारों ने अतिक्रमण कर पाथवे को घेर रखा हैं। वेस्ट मटेरियल व अतिक्रमण के कारण राहगीर पाथवे का उपयोग नहीं कर पाते है।

पुराना बस स्टैंंड सब्जी मंडी रोड पर सड़क किनारे पड़ा वेस्ट मटेरियल।

संबंधित शाखा प्रभारी से स्थिति दिखवाकर मटेरियल हटवाएंगे


X
सड़क से पाथवे तक बिखरा वेस्ट मटेरियल, छह माह बाद भी नहीं हटाया, हादसे का डर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..