• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Garoth
  • रेत खनन रोकने के लिए स्टीमर से होगी गश्त, 1 करोड़ की मशीनें व उपकरण जब्त
--Advertisement--

रेत खनन रोकने के लिए स्टीमर से होगी गश्त, 1 करोड़ की मशीनें व उपकरण जब्त

भास्कर संवाददाता | मंदसौर/ टकरावद/ शामगढ़ रेत माफियाओं व अधिकारियों की मिली भगत के खुलासा के बाद प्रशासन की...

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 04:20 AM IST
रेत खनन रोकने के लिए स्टीमर से होगी गश्त, 1 करोड़ की मशीनें व उपकरण जब्त
भास्कर संवाददाता | मंदसौर/ टकरावद/ शामगढ़

रेत माफियाओं व अधिकारियों की मिली भगत के खुलासा के बाद प्रशासन की कार्रवाई गुरुवार काे भी जारी रही। 1 करोड़ रुपए की मशीन व खनन सामग्री जब्त कर डंपरों से मंदसौर लाया गया। चंबल में चल रहे इतने बड़े खनन को देखने के बाद प्रशासन ने स्टीमर से गश्त का निर्णय लिया है। चंबल में घडिय़ालों की मौजूदगी देखते हुए खनन माफियाओं के खिलाफ फारेस्ट एक्ट में भी कार्रवाई होगी।

बुधवार से शुरू हुई प्रशासन की कार्रवाई तीन दिन और चलने की संभावना है। गुरुवार को बाजखेड़ी से 14 मशीनें तथा अरनिया से 4 मशीनें जब्त हुईं। यहां से दो मशीनें और निकाली जाना हंै। सभी पाइंट से प्रशासन ने 1 करोड़ रुपए का सामना जब्त किया। कार्रवाई दो तीन दिन और चलेगी। देर शाम कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव व एसपी मनोजसिंह भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। कलेक्टर ने बताया जब्त सामान राजसात किया जाएगा।

भास्कर इम्पेक्ट

बड़ी कार्रवाई की भी माफिया को मिल गई सूचना

कार्रवाई के दूसरे दिन गुरुवार को प्रशासन की टीम ने चंबल नदी में अ‌वैध खनन के लिए उपयोग की जा रही मशीनें जब्त की।

13 स्थानों पर हुई थी कार्रवाई

बुधवार को कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने जिला मुख्यालय से पुलिस व प्रशासन की टीम मल्हारगढ़, सीतामऊ, गरोठ क्षेत्र में भेजी थी। उसने 13 स्थानों पर कार्रवाई की। डिप्टी कलेक्टर अनुकूल जैन के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में टीम ने आवरा, आवरी, अर्निया जटिया से खनन सामग्री जब्त की थी। अंधेरा होने से केवल दो नाव नदी से बाहर नि काली गईं। इसी दौरान बाकी टीम ने अन्य स्थानों पर कार्रवाई की।

रेत माफियाओं द्वारा की गई सांठगांठ प्रशासन द्वारा की कार्रवाई में भी सामने आई। किलगारी व आवरा के बीच हो रहे अवैध खनन की जानकारी रेत माफियाओं को मिलने के बाद उन्होंने अपनी मशीनें बगीचे में छिपा दीं। जानकारी के अनुसार यह मशीनें नई हैं जो आवरा व किलगारी के बीच चल रही थी।

X
रेत खनन रोकने के लिए स्टीमर से होगी गश्त, 1 करोड़ की मशीनें व उपकरण जब्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..