• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Garoth
  • विकास कार्य नहीं हाेने से वार्ड 14 के नागरिकों ने नपाध्यक्ष को परिषद में घेरा
--Advertisement--

विकास कार्य नहीं हाेने से वार्ड 14 के नागरिकों ने नपाध्यक्ष को परिषद में घेरा

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 04:20 AM IST

Garoth News - शहर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसकी मंजूरी गुरुवार को नगर परिषद गरोठ की बैठक में दे दी गई।...

विकास कार्य नहीं हाेने से वार्ड 14 के नागरिकों ने नपाध्यक्ष को परिषद में घेरा
शहर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसकी मंजूरी गुरुवार को नगर परिषद गरोठ की बैठक में दे दी गई। साथ ही नगर परिषद कार्यालय के पीछे नवनिर्मित मांगलिक भवन के लोकार्पण और किराया राशि तय करने पर चर्चा हुई। सीएमओ साेलंकी ने 21 हजार रुपए किराया रखने का प्रस्ताव रखा था, पार्षदों ने 11हजार रुपए किराया लेने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया। इसके साथ कुल 17 प्रस्ताव पर सहमति बनी। बैठक के दौरान वार्ड 14 के नागरिक मूलभूत सुविधाओं की समस्या लेकर पहुंच गए। गुरुवार को नगर परिषद गरोठ की बैठक टंकी कार्यालय स्थित हॉल में हुई। अध्यक्षता परिषद अध्यक्ष अनोख पाटीदार व संचालन सीएमओ बनेसिंह सोलंकी ने किया।

बैठक में महिला पार्षदों के साथ उनके पति भी थे। नप अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा जानकारी नहीं देने और विकास कार्य नहीं करने को लेकर हंगामा हुआ। पार्षद पतियों ने कहा कि नगर परिषद में शासन ने स्थाई उपयंत्री भेज दिया है, तो नगर परिषद द्वारा पूर्व से चले आ रहे संविदा उपयंत्री की क्या जरूरत? सीएमओ बनेसिंह सोलंकी ने कहा कि संविदा पर रखे उपयंत्री की परिषद में जरूरत है, इसलिए उन्हें नहीं हटा सकते। उपयंत्री को हटाने की बात को लेकर पार्षद पति रवींद्रपुरी गोस्वामी, कृष्णकांत सेठिया, ओमप्रकाश डिस्को व सीएमओ के बीच बहस चलती रही। बहस बढ़ती देख सीएमओ सोलंकी ने कहा कि पार्षद पतियों को बैठक में बैठने आैर बोलने का अधिकार नहीं है। लोक निर्माण सभापति आनंद ग्वाला ने नगर में चल निर्माण कार्यों की अनुमति संबंधी जानकारी मांगी लेकिन उपलब्ध नहीं करवाई गई।

समस्याएं लेकर पहुंचे वार्ड 14 के रहवासी

परिषद की बैठक के दौरान पहुंचे वार्ड 14 के रहवासी अध्यक्ष व पार्षद को मूलभूत सुविधाओं को लेकर सुनाते हुए।

नगर परिषद की बैठक में ये प्रस्ताव हुए पास

टिपटॉप टेलर्स की दुकान से शीतलामाता मंदिर एवं शीतलामाता मंदिर से ब्राह्मण मोहल्ला चौक तक डामरीकरण, गांधीचौक से अग्रवाल पंचायत भवन तक एवं डॉ. बीआर पाटीदार के मकान से भट्टजी के मकान तक डामरीकरण कार्य, भानपुरा रोड से अमरवास बालाजी मंदिर तक डामरीकरण, वार्ड 15 बंजारी रोड पर डामरीकरण कार्य, वार्ड क्रमांक-1 खाकीजी मंदिर रोड से बरखेड़ा लोया रोड तक डामरीकरण कार्य, वार्ड क्रमांक 14 तहसील बाईपास रोड से ब्राह्मण पंचायत होते हुए प्रधानजी के मकान तक डामरीकरण कार्य, वार्ड क्रमांक 3 एवं 4 की विभिन्न गलियों में डामरीकरण कार्य, वार्ड क्रमांक 4 पुरानी कृषि उपज मंडी से हिंगोरिया रोड तक डब्ल्यूबीएम रोड़ निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 15 बंजारी रोड के दोनों साइड नाला निर्माण कार्य कराने की प्राप्त न्यूनतम दर स्वीकृत की। साथ ही नगर में पेयजल लाइन विस्तार हेतु पाइप क्रय करने, नगर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, नवीन मांगलिक भवन का किराया प्रति कार्यक्रम 11 हजार किए जाने, वार्ड क्रमांक-1 पुरुषोत्तम गोयल के मकान के पास विभिन्न गलियों में सीमेंट कांक्रीट रोड व नाली निर्माण कराए जाने, वार्ड क्रमांक-4 में कोठारीजी की छत्री के पीछे मंदिर तक पेवर लगाने, वार्ड क्रमांक 14 ग्राम भारती कार्यालय के पास गलियों में सीमेंट एवं नाली निर्माण किया जाने तथा नगर के विभिन्न वार्डों में शेष रहे विद्युत पोल लगाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

बैठक में वार्ड 14 की समस्याओं को लेकर रहवासी पहुंचे। परिषद की बैठक चल रही थी, कुछ देर बाद लोगों ने बारह से अपनी मांगों को लेकर खरी-खरी सुनाना शुरू कर दी। बैठक छोड़कर अध्यक्ष अनोख पाटीदार वार्ड के लोगों से चर्चा करने उनके बीच पहुंची। वार्ड के तुलसीराम पाटीदार, इंद्रेश फरक्या, विपुल नाहटा, ओमप्रकाश पाटीदार ने बताया कि उनके वार्ड में 2 साल से सड़क, नाली व बिजली व्यवस्था नहीं है। कई बार नगर परिषद को अवगत कराने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही। नगर परिषद अध्यक्ष अनोख पाटीदार व सीएमओ सोलंकी ने वार्डवासियों को शीघ्र समस्याएं हल किए जाने हेतु आश्वस्त किया।

X
विकास कार्य नहीं हाेने से वार्ड 14 के नागरिकों ने नपाध्यक्ष को परिषद में घेरा
Astrology

Recommended

Click to listen..