• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Garoth
  • Garoth - निपानिया में भादवा बीज पर रामदेवरा मंदिर में की पूजा-अर्चना, हुआ भंडारा
--Advertisement--

निपानिया में भादवा बीज पर रामदेवरा मंदिर में की पूजा-अर्चना, हुआ भंडारा

मेलखेड़ा के पास ग्राम निपानिया में भादवा बीज पर रामदेवरा मंदिर पर पूजा-अर्चना हुई। मंदिर में सेवारत रामपुरीजी...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:40 AM IST
Garoth - निपानिया में भादवा बीज पर रामदेवरा मंदिर में की पूजा-अर्चना, हुआ भंडारा
मेलखेड़ा के पास ग्राम निपानिया में भादवा बीज पर रामदेवरा मंदिर पर पूजा-अर्चना हुई। मंदिर में सेवारत रामपुरीजी महाराज के देवलोकगमन पर विशेष पूजन के साथ भंडारे का आयोजन भी किया गया। ग्राम बारामासी में तीन दिवसीय मेले में भक्त बाबा के दर्शन व पूजन के साथ मेले में खरीददारी कर रहे हैं।

क्षेत्र के बड़ी संख्या में दर्शनार्थी निपानिया पहुंचे व रामपुरी जी महाराज के पवित्र स्थल के दर्शन करने के साथ बाबा रामदेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर में कई वर्षों से सेवारत रामपुरी जी महाराज के देवलोकगमन पर उनकी दाह संस्कार स्थल पर पूजा-अर्चना की गई। पूर्व सरपंच गोपालसिंह ने बताया कि समाधि स्थल छतरी बनाई जाएगी, ताकि दर्शनार्थियों के लिए एक तीर्थ धाम बन जाए। इसी प्रकार खड़ावदा रोड स्थित बारामासी चौराहा पर बाबा रामदेव मंदिर पर तीन दिवसीय मेले में में बड़ी संख्या में दूर-दूर से ग्रामीण अा रहे हैं। मंदिर में बाबा रामदेव की पूजा-अर्चना करने के साथ मेले का भी आनंद उठा रहे हैं।

भवानीमंडी में बाबा रामदेव की शोभायात्रा में शामिल भक्तजन।

भवानीमंडी व पचपहाड़ में भी निकाली शोभायात्रा

भवानीमंडी |बाबा
श्री रामदेव की दूज(जयंती) पर भवानी मंडी पंचपहाड़ ़नगर में उत्साह से कार्यक्रम हुआ। भवानीमंडी शहर में वाल्मीकि, मेघवाल एवं मेहर समाज द्वारा बाबा रामदेव की शोभायात्रा निकाली गई। पंचपहाड़ मंदिर समिति द्वारा भी नगर में शोभायात्रा निकाली गई। मंदिर समिति सदस्य गोपाललाल जावरा ने बताया कि पचपहाड़ में भैंसोदा दरवाजे के पास स्थित समाज के मंदिर से गाजे-बाजे के साथ बाबा रामदेव की शोभायात्रा निकाली गई। यह नगर के प्रमुख चौराहों व तिराहों से होती हुई पुनः मंदिर पहुंची। जहां महाआरती व महाप्रसादी का आयोजन हुआ। इसमें समाजजन व भक्त शामिल हुए।

X
Garoth - निपानिया में भादवा बीज पर रामदेवरा मंदिर में की पूजा-अर्चना, हुआ भंडारा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..