--Advertisement--

1.17 करोड़ में बनकर तैयार हुई मदनपुरा की रोड

Gohad News - जनपद पंचायत गोहद के ग्रामीण इलाकों में आवागमन की सुविधा के लिए निरंतर डामर एवं सीसी सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:00 AM IST
1.17 करोड़ में बनकर तैयार हुई मदनपुरा की रोड
जनपद पंचायत गोहद के ग्रामीण इलाकों में आवागमन की सुविधा के लिए निरंतर डामर एवं सीसी सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। हाल ही में करीब 8 करोड़ की लागत से क्षेत्र की छह सड़कों का निर्माण कार्य किया गया है, जिसमें एक रोड का कार्य अगले महीने में पूरा कर लिया जाएगा। गोहद मंडी तिराहा से मदनपुरा तक के लिए 17 किमी लंबी डामर रोड का निर्माण 1 करोड़ 17 लाख की लागत से किया गया है। यह रोड पहली बार 2005-06 में बनकर तैयार की गई थी। रोड उखड़ने के साथ ही करीब आधा सैकड़ा ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब लोगों को आने जाने के लिए बेहतर सुविधा प्राप्त हुई है।

विकास

गोहद में छह सड़कों का निर्माण होने से ग्वालियर, मुरैना का बचेगा फेरा, 30 गांव के लोगों को मिलेगी सुविधा

30 गांवों के लोगों को मिलेगी सुविधा

आवागमन में परेशानियों का सामना कर रहे क्षेत्र के करीब 30 ग्रामीणों को पक्की रोड की सौगात दी गई है। राज्यमंत्री लालसिंह आर्य के प्रयासों से कस्बे में सीसी रोड व डामर रोड का जाल बिछाया जा रहा है। मालूम हो कि बनाई गई सड़कों के परिक्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों का बरसात के दिनों में नगर तक आना मुश्किल हो जाता था। कच्ची रोड पर जलभराव की स्थिति के बाद कई गांवों का गोहद से संपर्क तक टूट जाता था, जिससे लोगों को मुसीबतें झेलनी पड़ रही थीं। लेकिन रोड का निर्माण होते ही ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को शहर में परिवहन के लिए भी रास्ता सुगम हो गया है।

ग्वालियर-मुरैना पहुंचना होगा आसान

दूसरी रोड एक करोड़ की लागत से झाबल पुरा से टुड़ीला तक दो किमी लंबी बनाई गई है। इस रोड के बनने के बाद ग्वालियर जाने वाले गांव के लोगों को टुड़ीला से मालनपुर होते हुए सीधे रास्ता प्राप्त हो गया है। इससे करीब पांच किमी का फेर भी नहीं लगाना पड़ेगा। लोक निर्माण विभाग के एसडीओ डीसी शर्मा ने बताया रते का पुरा से भोनपुरा के लिए साढ़े चार किमी लंबी रोड का निर्माण 1.95 करोड़ की लागत से किया गया है। रोड बनने के साथ ही क्षेत्र के लोगों को ग्वालियर जाने में 30 किमी का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इसके अलावा 1.18 करोड़ की लागत से निबरोल से बघराई तक दो किमी डामर रोड, 1.56 करोड़ की लागत से बनीपुरा से कठमा गुर्जर तक तीन किमी लंबी रोड और 1.54 करोड़ की लागत से इटायली से घमूरी तक 3.2 किमी रोड का निर्माण कराया गया है।

मरम्मत का काम ठेकेदार करेगा


X
1.17 करोड़ में बनकर तैयार हुई मदनपुरा की रोड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..