--Advertisement--

 1914 अरब रु. शुद्ध लाभ बर्कशायर हेथवे को अमेरिका के टैक्स कोड में बदलाव से हुआ है, जो 2017 के अंत तक 4,309 अरब रुपए...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:30 AM IST


1914 अरब रु.

शुद्ध लाभ बर्कशायर हेथवे को अमेरिका के टैक्स कोड में बदलाव से हुआ है, जो 2017 के अंत तक 4,309 अरब रुपए शुद्ध लाभ का हिस्सा है। यह जानकारी वॉरेन बफे के निवेशकों को भेजे पत्र से मिली है।

23,315 खसरे के

प्रकरण वर्ष 2017 में पूरे यूरोप में सामने आए। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यह जानकारी देते हुए आश्चर्य जताया कि यूरोप में भी इस रोग के मामले सामने आ रहे हैं। यह इसलिए भी आश्चर्यजनक है, क्योंकि उसके ठीक एक वर्ष पहले की तुलना में यह चार गुना अधिक है। सबसे ज्यादा रोगी रोमानिया में 5,562 और फिर उसके बाद इटली में 5,006 सामने आए हैं।

-30 डिग्री

सेल्सियस औसत तापमान फरवरी में ग्रीनलैंड स्थित केप मोरिस मौसम केंद्र का होना चाहिए था, जबकि वहां माइनस 2 डिग्री मापा गया। यह सामान्य से बहुत अधिक गर्म है।



बड़ी राइफल अब नहीं बेचेंगे

पिछले
दिनों अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में गोलीबारी की घटना के बाद मशहूर रिटेल स्टोर चेन ‘डिक्स स्पोर्टिंग गुड्स’ ने सैनिकों जैसी राइफलों की बिक्री बंद कर दी है। पूरे अमेरिका में उसके किसी भी स्टोर पर उनकी बिक्री नहीं की जाएगी। ऐसा करने वाली यह पहली रिटेल स्टोर चेन है।



‘महिलाएं खुद सशक्त हैं’

ब्रिटेन
के प्रिंस हैरी की मंगेतर एवं अभिनेत्री मेगन मर्केल ने अपनी पहली रॉयल फाउन्डेशन फोरम की बैठक में कार्यस्थल पर महिलाओं के शोषण का मुद्‌दा उठाया। उन्होंने कहा कि महिलाओं को आवाज उठाने के लिए किसी की जरूरत नहीं है। वे खुद सशक्त हैं, लोगों को चाहिए कि वे उनकी आवाज सुनें।