--Advertisement--

भाईदूज पर कम चले वाहन,जो चले उनमें हुई ओवरलोडिंग

भास्कर टीम|जामनेर /कुंभराज/ आरोन/ अावन होली के धुलेंडी के दूसरे दिन भाईदूज पर जिले में कम ही यात्री वाहन सड़कों पर...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:30 AM IST
भास्कर टीम|जामनेर /कुंभराज/ आरोन/ अावन

होली के धुलेंडी के दूसरे दिन भाईदूज पर जिले में कम ही यात्री वाहन सड़कों पर नजर आए। जो वाहन सड़कों पर चल रहे थे, उनमें भी जमकर ओवर लोडिंग चल रही थी।

वहीं अन्य दिनों में भी जिले में विभिन्न कस्बों, गांवों की ओर जाने और जाने वाले वाहनों में यात्रियों को खतरों भरा सफर कराया जाता है। स्थिति यह है कि जिले के ग्रामीण रूट ही क्या, शहर से विभिन्न मार्गों की ओर जाने व जाने वाली बसों में तक क्षमता से ज्यादा सवारियां ढोई जा रही है। जबकि शहर से गांवों की ओर जाने वाले रूट पर यात्री वाहनों जैसे, बस, मैजिक, ऑटो सहित अन्य वाहनों में ओवर लोडिंग की स्थिति और भी ज्यादा गंभीर बनी हुई है। इसके बाद भी जिम्मेदारों वाहनों में चल रही ओवर लोडिंग पर तनिक भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ऊमरी रोड पर छोटे वाहनों में तक ओवर लोडिंग : जिले में सड़कों पर चल रहे वाहनों में ओवर लोडिंग की स्थिति यह है कि मैजिक व ऑटो जैसे छोटे यात्री वाहनों में तक क्षमता से ज्यादा सवारियां अंदर बैठाकर व पीछे लटकाकर ले जाई जा रही है। गुना से ऊमरी रोड पर भी ऐसे ही कई ओवर लोडिंग ऑटो व मैजिक वाहनों में लोग सफर करते हुए देखे जाते हैं। इतना ही नहीं इनके अलावा भी तीन अन्य लोगों को पीछे लटकाकर ले जाया जा रहा था। हालांकि इसकी एक बड़ी वजह ग्रामीण रूट पर कम संख्या में यात्री वाहन चलना भी है।