गुना

--Advertisement--

गुना | पीजी कॉलेज में तीन छात्रों को जाति सूचक

गुना | पीजी कॉलेज में तीन छात्रों को जाति सूचक शब्दों से अपमानित किए जाने का मुद्दा गरमा गया। इसे लेकर शनिवार को कई...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:30 AM IST
गुना | पीजी कॉलेज में तीन छात्रों को जाति सूचक शब्दों से अपमानित किए जाने का मुद्दा गरमा गया। इसे लेकर शनिवार को कई छात्रों ने विरोध जताते हुए प्राचार्य को ज्ञापन दिया। इसमें उन्होंने एक कंप्यूटर ऑपरेटर पर आरोप लगाए हैं। वहीं म्याना स्थित साक्षी मेडिकल कॉलेज में 2 अप्रैल को छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। वे प्रस्तावित नेशनल मेडिकल कमीशन बिल का विरोध कर रहे हैं।

पीजी कॉलेज में शुक्रवार को तीन दलित व आदिवासी छात्रों को एक कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा कथित तौर पर अपमानित किए जाने का मामला सामने आया है। छात्रों के मुताबिक फार्म भरने के लिए गए शिव कुमार अहिरवार, राजेंद्र सहरिया और रूपसिंह सहरिया को एक कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया।

जनविरोधी है एनएमसी बिल : 2 अप्रैल को देशभर के डॉक्टर और मेडिकल कॉलेज के छात्र प्रस्तावित नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) का विरोध का रहे हैं। म्याना स्थित निजी मेडिकल कॉलेज के छात्र भी इस मौके पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इन छात्रों ने शनिवार को प्रशासन को आवेदन देकर विरोध प्रदर्शन की अनुमति मांगी है। छात्रों का कहना है कि वर्तमान मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की जगह एनएमसी बिल लाया जा रहा है, जो जनविरोधी है।

X
Click to listen..