Hindi News »Madhya Pradesh »Guna» जिस युवक और युवती का सहरिया निकालना चाहते थे जुलूस, उनके घर पुलिस बल तैनात

जिस युवक और युवती का सहरिया निकालना चाहते थे जुलूस, उनके घर पुलिस बल तैनात

युवती के एक युवक के साथ बाइक पर बैठकर आने से भड़के सहरिया समुदाय के नेताओं पर पुलिस गोपनीय तरीके से नजर रखे हुए हैं।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:30 AM IST

युवती के एक युवक के साथ बाइक पर बैठकर आने से भड़के सहरिया समुदाय के नेताओं पर पुलिस गोपनीय तरीके से नजर रखे हुए हैं। जिस पुरुष की बाइक पर बैठकर युवती आई थी, उसके घर पर भी बल तैनात है। वहीं इन दोनों को सुरक्षित जगह पर रखा गया है। अब भी हरकत की आशंका बनी है, क्योंकि इस पूरे घटनाक्रम को जिसके इशारे पर अंजाम दिया था, उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

धरनावदा थाना क्षेत्र के सारसवेह गांव की एक सहरिया युवती 29 मार्च को गैर समाज के युवक की बाइक पर बैठकर इलाज कराने के लिए चली गई थी।

इसी मामले को समुदाय के नेताओं ने तूल दे दिया। उनका कहना था कि महापंचायत में फैसला हुआ था कि महिलाएं किसी गैर समाज के मर्द के साथ कहीं आ जा नहीं सकेगी। इसी को आधार बनाकर समुदाय के लोगों ने विवाद खड़ा किया और रुठियाई चौकी का घेराव कर पथराव किया था। हालांकि पुलिस की सक्रियता से विवाद को शांत किया गया। महिला और पुरुष का भी जुलूस निकलने से रोका गया था। पुलिस पर पथराव, तोड़फोड़, चक्काजाम करने वाले 100 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज हुआ, लेकिन गिरफ्तारी सिर्फ 37 की हुई हैं।

नेताओं पर नजर है, लेकिन गिरफ्तारी नहीं : जिन लोगों के इशारे पर यह पूरा घटनाक्रम हुआ, उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इस वजह से आशंका है कि फिर से यह लोग हरकत न कर दें, लेकिन पुलिस का दावा है कि सुरक्षा तगड़ी है। गांव में बल लगा है। हर हरकत पर नजर है। वहीं समुदाय के कुछ जिम्मेदारों लोगों को भी पुलिस ने समझाया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Guna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×