गुना

--Advertisement--

गुना | 108 एम्बुलेंस के ड्राइवर गाड़ियां खड़ी कर चाबियां

गुना | 108 एम्बुलेंस के ड्राइवर गाड़ियां खड़ी कर चाबियां लेकर गायब हो गए हैं। वेतन संबंधी मांगें पूरी नहीं होने पर ठेका...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:55 AM IST
गुना | 108 एम्बुलेंस के ड्राइवर गाड़ियां खड़ी कर चाबियां लेकर गायब हो गए हैं। वेतन संबंधी मांगें पूरी नहीं होने पर ठेका कंपनी के कर्मचारियों ने यह कदम उठाया है। ऐसे में मरीजों और घायलों को परेशान होना पड़ रहा है।

दरअसल जिले में जिगित्सा कंपनी द्वारा 108 एंबुलेंस की 11 गाड़ियां संचालित की गई है। इनके ड्राइवर समूचे मप्र सहित गुना में भी बुधवार से गाडिय़ां खड़ी कर बेमियादी हड़ताल पर चले गए हैं। वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर अब वह न तो गाड़ियां चला रहे हैं और न ही गाड़ियों की चाबियां दे रहे हैं, ताकि विभाग दूसरे ड्राइवरों की मदद से उन्हें चलवा सके। सीएमएचओ डॉ. रामवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि इस मामले में स्वास्थ्य संचालनालय ने ठेका कंपनी को दूसरे ड्राइवर उपलब्ध कराने को कहा है। साथ ही स्वास्थ्य आयुक्त पल्लवी जैन ने गुना सहित सभी सीएमएचओ को आदेश दिए हैं कि कंपनी जैसे ही ड्राइवर उपलब्ध कराए, तुरंत पुलिस की मदद से उन्हें चाबी दिलाए, ताकि 108 एम्बुलेंस की सेवा बहाल हो सके। हालांकि विभाग 108 के स्थान पर वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जिले में चल रही 12 जननी एक्सप्रेस की मदद ले रहा है, ताकि घायलों और मरीजों को परेशान न होने पाए।

Click to listen..