Hindi News »Madhya Pradesh »Guna» संस्थानम... 56 मरीजों के मोतियाबिंद ऑपरेशन कर नेत्र रोगियों को भेंट किए कंबल

संस्थानम... 56 मरीजों के मोतियाबिंद ऑपरेशन कर नेत्र रोगियों को भेंट किए कंबल

राघौगढ़|जैन मिलन राघौगढ़ प्रगति मानव सेवा संस्थान राघौगढ़ ट्रक यूनियन विजयपुर लायंस नेत्र चिकित्सालय गुना के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 02:55 AM IST

संस्थानम... 56 मरीजों के मोतियाबिंद ऑपरेशन कर नेत्र रोगियों को भेंट किए कंबल
राघौगढ़|जैन मिलन राघौगढ़ प्रगति मानव सेवा संस्थान राघौगढ़ ट्रक यूनियन विजयपुर लायंस नेत्र चिकित्सालय गुना के तत्वावधान में स्व. आशा सिंह की पुण्य स्मृति में गत दिवस राघौगढ़ में आयोजित निशुल्क नेत्र शिविर में 56 नेत्र रोगियों के मोतियाबिंद आपरेशन एवं लेंस प्रत्यारोपण लायंस नेत्र चिकित्सालय में गुना किए गए। जिन मरीजों के आपरेशन हुए है, उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के जन्म दिन पर प्रगति मानव सेवा संस्थान राघौगढ़ ने कंबल भेंट किए। इस अवसर पर नेत्र शिविर समिति के सचिव एवं भारतीय जैन मिलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजय कुमार जैन, समिति के कोषाध्यक्ष शीतलचंद कठारी, स्वागताध्यक्ष अशोक भारिल्ल, लायंस क्लब के सह अध्यक्ष आलोक विजयवर्गीय, मनमोहन सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

जीत की खुशी... मुंगावली-कोलारस जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चलाई आतिशबाजी

धरनावदा|मुंगावली-कोलारस में कांग्रेस की जीत पर कांग्रेसजनों ने जश्न मनाया। इस अवसर पर कांग्रेसजनों ने मौके पर होली के रंग में रंगे कांग्रेसजनों ने जीत की खुशी में आतिशबाजी चलाकर एवं मिठाई खिलाकर एक-दूसरे को बधाई दी। गांव के प्रमुख चौराहे पर आतिशबाजी के साथ ढोल नगाड़ों के साथ मिठाई खिलाकर मनाया गया। इस दौरान समरजीत सिंह, शिवानंद, दीपक साहू आिद मौजूद थे।

बजट... केंद्र की तुलना में राज्य के पेंशनर्स को 15 प्रतिशत कम वेतन दे रही सरकार: मुखर्जी

गुना| मप्र विधानसभा के चुनाव पूर्व वर्ष 2018 के बजट में वित्तमंत्री द्वारा बजट प्रस्तुत करने के बाद शासकीय पेंशनर एवं सेवानिवृत कर्मचारी संघ के पीके मुखर्जी ने कहा है कि कि वित्तमंत्री ने 6वें 7वें वेतन आयोग का उल्लेख तो किया, परंतु पेंशनरों को बजट के हाशिए में डालकर प्रदेश के 4.5 लाख पेंशनरों को निराश व उदास कर दिया है। क्योंकि केंद्र के पेंशनर्स की तुलना में 15 प्रतिशत कम है। इस प्रकार राज्य पेंशनर्स यूनियनों के पास ने विधानसभा में बजट में वित्तमंत्री ने भेदभाव किया है। भुगतान कब से व एरियर का कोई उल्लेख नहीं है। असंतुष्ट पेंशनर्स यूनियनों के पास 10 लाख से भी ऊपर मतदाता है। वर्तमान संवेदनशील भाजपा सरकार होते हुए भी ऐसा क्यों किया। श्री मुखर्जी ने कहा कि पेंशनर्स को सरकार को कमजोर नहीं समझना चाहिए। पूर्व की कांग्रेस सरकार को भी पेंशनर्स और कर्मचारियों ने ही धराशायी कर दिया था।

पार्टी... योगेंद्र शर्मा ने सपा पार्टी से दिया इस्तीफा

गुना|21 नवंबर को कम्युनिस्ट पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेने वाले योगेंद्र शर्मा ने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से व सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा जिलाध्यक्ष की हठधर्मिता को लेकर दिया है। इसकी शिकायत उन्होंने वरिष्ठ पदाधिकारियों से भी की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से उन्होंने पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है। इसके साथ उन्होंने अन्य कई लोगों के पार्टी छोड़ने का दावा भी किया। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष व सचिव को दिया।

कार्यक्रम... प्रधानाध्यापिका को सेवानिवृत्ति पर दी समारोहपूर्वक विदाई

गुन|शहर के जैन माध्यमिक विद्यालय में समारोह आयोजित कर प्रधानाध्यापिका को विदाई दी गई। संस्था प्रमुख उमा श्रीवास्तव को सेवानिवृत्ति पर बुधवार दोपहर को यहां एक समारोह आयोजित कर विदाई दी गई। इसमें सभी उपस्थितजनों ने श्रीमती श्रीवास्तव को एक कुशल प्रशासक, कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक बताकर उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना की। इसमें शाला समिति अध्यक्ष संजय जैन, पूर्व अध्यक्ष अनिल जैन, सचिव महेंद्र कुमार बांझल ने शिक्षिका को शॉल व श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। इस मौके पर शिक्षिका के परिजन भी मौजूद थे।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है m.dubey@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9926959199, 9893092468

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Guna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: संस्थानम... 56 मरीजों के मोतियाबिंद ऑपरेशन कर नेत्र रोगियों को भेंट किए कंबल
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Guna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×