• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Guna
  • आज बंद रहेगा शहर, मेडिकल छात्र निकालेंगे रैली, एंबुलेंस नहीं चलेंगी
--Advertisement--

आज बंद रहेगा शहर, मेडिकल छात्र निकालेंगे रैली, एंबुलेंस नहीं चलेंगी

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:00 AM IST

Guna News - एससी-एसटी एक्ट के प्रावधानों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध भास्कर संवाददाता | गुना एससी-एसटी एक्ट के...

आज बंद रहेगा शहर, मेडिकल छात्र निकालेंगे रैली, एंबुलेंस नहीं चलेंगी
एससी-एसटी एक्ट के प्रावधानों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध

भास्कर संवाददाता | गुना

एससी-एसटी एक्ट के प्रावधानों को लेकर सुप्रीम कोर्ट फैसले के विरोध में सोमवार कई संगठनाें ने शहर बंद का आह्वान किया है।

अखिल भारतीय ओबीसी सभा, अंबेडकर पार्टी ऑफ इंडिया, राष्ट्रवादी युवा छात्र परिषद सहित कई संगठनों ने रैली निकालकर विरोध जताने का फैसला किया है। एक रैली सुबह 11 बजे पीजी कॉलेज के सामने स्वतंत्रता पार्क से शुरू होकर अंबेडकर चौराहा होते हुए सदरबाजार, हाट रोड, हनुमान चौराहा से होकर कलेक्टोरेट पहुंचेगी। यहां ज्ञापन दिया जाएगा।

इन संगठनों का कहना है कि केंद्र व राज्य की सरकारें सुनियोजित साजिश के तहत दलित-आदिवासी समुदायों के हक में किए गए संवैधानिक प्रावधानों को खत्म या बेअसर करने में लगी हैं। प्रभुत्ववादी लोग चाहते हैं कि यह वर्ग दुबारा से गुलामी वाली स्थिति में पहुंच जाए।

मेडिकल छात्र : एनएमसी बिल के खिलाफ मेडिकल कॉलेज के छात्र करेंगे कक्षाओं का बहिष्कार : म्याना स्थित निजी मेडिकल कॉलेज के 150 से ज्यादा छात्र सोमवार को कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे। केंद्र सरकार द्वारा मौजूदा मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की जगह नेशनल मेडिकल कमीशन बिल लाया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि यह बिल न केवल जन विरोधी है, बल्कि इससे होम्योपैथी, आयुर्वेदिक और यूनानी जैसी परंपरागत चिकित्सा पद्धतियों का विकास भी रुक जाएगा। 6 माह का यह कोर्स करने के बाद यह छात्र एलोपैथी पद्धति से उपचार कर सकेंगे। एमबीबीएस कर रहे छात्रों का कहना है कि यह उनके साथ अन्याय है।

108 एंबुलेंस सेवा : पालियों में काम कराने से नाराज ड्राइवर हड़ताल पर

गुना। 108 एंबुलेंस सेवा के ड्राइवर सोमवार से हड़ताल पर जा रहे हैं। ड्राइवरों का आरोप है कि संचालक कंपनी जिगित्सा द्वारा उनसे 3 पालियों में काम कराया जा रहा है। इससे न केवल उनकी सेहत पर असर पड़ रहा है, बल्कि कभी भी कोई हादसा हो सकता है। उधर कंपनी ने रविवार को इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए अखबारों में विज्ञापन भी छपवाया है। जिले में कुल 10 एंबुलेंस संचालित हो रही हैं। इनमें से दो खराब पड़ी हैं और 8 ही सेवा में हैं।

वैकल्पिक इंतजाम : सीएमएचओ डॉ. रामवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि एंबुलेंस के संचालन के लिए प्राइवेट ड्राइवर की सेवाएं ली जाएंगी। साथ ही हर वाहन पर दो-दो एमपीडब्ल्यू तैनात रहेंगे।

X
आज बंद रहेगा शहर, मेडिकल छात्र निकालेंगे रैली, एंबुलेंस नहीं चलेंगी
Astrology

Recommended

Click to listen..