• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Guna News
  • अल्पसंख्यक बेरोजगारों और महिलाओं को व्यावसायिक प्रशिक्षण देकर दिलाए रोजगार
--Advertisement--

अल्पसंख्यक बेरोजगारों और महिलाओं को व्यावसायिक प्रशिक्षण देकर दिलाए रोजगार

जिला अल्पसंख्यक कल्याण समिति की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश भास्कर संवाददाता| गुना अल्पसंख्यकों में...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:20 AM IST
जिला अल्पसंख्यक कल्याण समिति की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

भास्कर संवाददाता| गुना

अल्पसंख्यकों में सबसे पहले पिछड़े वर्ग को स्वरोजगार में स्थापित करने में प्राथमिकता दी जाए। कौशल उन्नयन के तहत अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जैसे संस्थानों से व्यावसायिक प्रशिक्षण दिलाकर उन्हें स्वरोजगार स्थापित करने के लिए कारगर कदम उठाए जाए।

अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के स्वसहायता समूह बनाकर उन्हें रोजगार मूलक इकाइयों का प्रशिक्षण दिलाया जाए। यह निर्देश कलेक्टर राजेश जैन ने गुरुवार शाम को जिला अल्पसंख्यक कल्याण समिति की बैठक में दिए। नई कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में हुई बैठक में कलेक्टर ने समिति सदस्यों से सदस्यों से अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के स्वसहायता समूह बनाने में मदद करने का आव्हान करते हुए कहा कि महिला समूह को रिवाल्वर फंड दिलवाया जाएगा।

कलेक्टर ने अल्पसंख्यक बाहुल्य बस्तियों में सुधार कार्य कराने और जरूरतमंदों को योजनाओं के तहत स्वरोजगार के लिए ऋण मुहैया कराने में मदद करने के सीएमओ के प्रतिनिधि को निर्देश दिए। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि अल्पसंख्यक समुदाय के जरूरतमंद व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने अल्पसंख्यक वर्ग के बेरोजगारों को स्वरोजगार मूलक योजनाओं के तहत ऋण उपलब्ध कराकर स्वरोजगार में स्थापित करने में मदद करने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों से कहा कि वे अल्पसंख्यकों के लिए संचालित योजनाओं पर प्रभावी ढंग से अमल करें।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..