--Advertisement--

खाताधारक को पता नहीं और खाते में जमा हो गए 44 लाख

एक व्यक्ति के बैंक खाते में 44 लाख रुपए पहुंच गए। जब उसे आयकर का नोटिस मिला तो यह पूरी गड़बड़ी उजागर हुई। इस मामले में...

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 03:25 AM IST
एक व्यक्ति के बैंक खाते में 44 लाख रुपए पहुंच गए। जब उसे आयकर का नोटिस मिला तो यह पूरी गड़बड़ी उजागर हुई। इस मामले में युवक सिटी कोतवाली पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा है कि बैंक ने धोखाधड़ी कर उसके नाम से दूसरा खाता खोल लिया और राशि जमा कर दी। बैंकों में हो रही गड़बड़ी का शहर में यह तीसरा मामला सामने आया है।

महावीरपुरा निवासी धर्मेंद्र सिंह चिराढ़ ने बताया कि उसने एक्सिस बैंक में एक खाता खोला था। इसमें कोई राशि जमा नहीं थी लेकिन मुझे धर्मेंद्र चंदेल के नाम से आयकर विभाग से नोटिस मिला है। इसमें 10 लाख रुपए से ज्यादा राशि जमा करने को कहा है। इसके अलावा आय से संबंधित जानकारी छुपाने को लेकर भी चेतावनी दी गई है लेकिन आवेदक का कहना है कि वह मजदूरी करता है। इतना पैसा उसके बैंक खाते में कैसे आया यह पता ही नहीं है। इस मामले में पुलिस को भी शिकायत की है। आवेदक का कहना है कि मेरे दस्तावेज का उपयोग करते हुए बैंक में नया खाता खोला था।

निजी बैंकों में गड़बड़ी का तीसरा मामला

शहर में निजी बैंकों में हुई गड़बड़ी की यह तीसरी घटना है। इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक में ऐसा ही मामला सामने आया था। हालांकि इस मामले में बैंक अधिकारियों पर मामला दर्ज हुआ और यह प्रकरण अदालत में हैं। इसी तरह शेयर खरीदी से जुड़ा भी एक मामला बैंक में आ चुका है। अभी हाल ही में एक गरीब युवक के बैंक खाते में राशि पहुंच गई। टीआई विवेक अष्ठाना का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे।