• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Guna
  • Guna - एबी रोड से निकला बंजारा समाज का जुलूस, भीड़ का अंदाजा न होने से बिगड़ा ट्रैफिक
--Advertisement--

एबी रोड से निकला बंजारा समाज का जुलूस, भीड़ का अंदाजा न होने से बिगड़ा ट्रैफिक

गुना | मंगलवार को बंजारा समुदाय के एक जुलूस ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर दिया। यह टेकरी से शुरू हुआ...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 03:01 AM IST
Guna - एबी रोड से निकला बंजारा समाज का जुलूस, भीड़ का अंदाजा न होने से बिगड़ा ट्रैफिक
गुना | मंगलवार को बंजारा समुदाय के एक जुलूस ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर दिया। यह टेकरी से शुरू हुआ और बाजार होते हुए एबी रोड से नानाखेड़ी, ऊमरी होकर चकदेवपुर तक गया। शहर में इसकी वजह से करीब डेढ़ घंटे तक लोग परेशान हुए। 3-4 हजार लोग नाचते-गाते चल रहे थे। हनुमान चौराहे पर तो लोग 20 मिनट नाचते रहे। चारों रोड का ट्रैफिक जहां का तहां थम गया। एसडीएम अरविंद वाजपेयी ने कहा कि रैली की सूचना दीगई थी, लेकिन इतनी भीड़ होगी, इसका अंदाजा नहीं था, फिर भी सामाजिक कार्यक्रमों में ऐसा हो जाता है।

रामदेवजी की जयंती पर निकाला जुलूस

किस तरह का था जुलूस : यह जुलूस संत रामदेवजी की जयंती का था, जो इस समाज के गुरु माने जाते हैं। राजस्थान में इनके अनुयायियों की संख्या ज्यादा है। जुलूस में भी राजस्थान से आए लोगों शामिल हुए। बाकी लोग बमोरी, चांचौड़ा, राघौगढ़ ब्लॉक से आए थे। शहर से करीब 25 किमी दूर चकदेवपुर में समाज का बड़ा आयाेजन था, जिसमें ये लोग शामिल हुए।

ट्रैफिक संभालने का भी कोई इंतजाम नहीं : शहर की सड़कों पर इतना बड़ा जुलूस निकलेगा। इसकी खबर न तो प्रशासन को थी, न पुलिस काे। जुलूस के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने वाला कोई नहीं था। हनुमान चौराहे पर 20 मिनट तक जाम लगा रहाे। जब जुलूस आगे बढ़ा तब भी 30-40 मिनट बाद स्थिति सामान्य हुई।

X
Guna - एबी रोड से निकला बंजारा समाज का जुलूस, भीड़ का अंदाजा न होने से बिगड़ा ट्रैफिक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..