Hindi News »Madhya Pradesh »Guna» खेल सप्ताह... अंबेडकर जयंती पर खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं को कार्यक्रम में बांटे पुरस्कार

खेल सप्ताह... अंबेडकर जयंती पर खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं को कार्यक्रम में बांटे पुरस्कार

विजयपुर| अनुसूचित जाति/ जनजाति कर्मचारी कल्याण संघ एनएफएल विजयपुर द्वारा मनाए जा रहे डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती खेल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 02:50 AM IST

खेल सप्ताह... अंबेडकर जयंती पर खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं को कार्यक्रम में बांटे पुरस्कार
विजयपुर| अनुसूचित जाति/ जनजाति कर्मचारी कल्याण संघ एनएफएल विजयपुर द्वारा मनाए जा रहे डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती खेल सप्ताह का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। शनिवार को संविधान निर्माण समिति अध्यक्ष डॉ. अंबेडकर की 127वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इसमें खेल सप्ताह के दौरान हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार मुख्य अतिथि जीएम एस के शुक्ला, निवेदिता शुक्ला ने बांटे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि एम्पलाइज यूनियन अध्यक्ष जी के सोनी , ऑफिसर एसोसिएशन अध्यक्ष आर के रघुवंशी, डीजीएम एचआर एस सी उपाध्याय थे। अध्यक्षता एससी/एसटी एसोसिएशन अध्यक्ष बी एम ढाले ने की। इसमें वक्ताओं ने डॉ. अंबेडकर जी के जीवन पर प्रकाश डाला। डॉ. अंबेडकर का आधुनिक भारत में योगदान के बारे में अपनी बात रखी। संचालन अशोक पालिया ने किया। आभार महासचिव सुखलाल धुर्वे ने माना। इसमें एनएफएल विजयपुर में कार्यरत एससी व एसटी के अधिकारियों ने अपने परिवार सहित भाग लिया।

तैयारी... माली सैनी समाज का 37वां विवाह सम्मेलन कल, तैयारियां शुरू

राघौगढ़| कस्बे में अक्षय तृतीया के मौके पर आगामी 18 अप्रैल को आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। यह 37वां मौका है जब माली सैनी समाज द्वारा राघौगढ़ में विवाह सम्मेलन कराया जाएगा। सम्मेलन रामनगर रोड स्थित गणेश मंदिर महात्मा ज्योतिबा फुले स्थल पर होगा। सम्मेलन में राघौगढ़ के जोड़ों से वर एवं वधु पक्ष से 10001 रुपए और राघौगढ़ के अलावा दीगर स्थानों के जोड़ों से प्रति जोड़े के हिसाब से 9001 रुपए प्रति जोड़े बतौर सहयोग राशि ली जाएगी। समाज द्वारा सम्मेलन की तैयारियों के लिए जोड़ों के पंजीयन कराए जाने लगे हैं। साथ ही लिए सम्मेलन आयोजन समिति भी बनाई गई है जिसके पदाधिकारियों ने सम्मेलन की बेहतर व्यवस्थाओं के लिए कार्यकारिणी बनाकर सभी को जवाबदारी तय कर दी है।

निर्णय... कुंदौरा में विवाह सम्मेलन 26 को, शराब पीकर आने वाले पर लगेगा 1000 जुर्माना

बमोरी|कुंदौरा गांव में 26 अप्रैल को अखिल भारतीय क्षत्रिय धाकड़ समाज द्वारा दूसरा सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन आयोजन समिति के अध्यक्ष जसवंत सिंह धाकड़, उपाध्यक्ष रामजीलाल धाकड़, सचिव जगदीश धाकड़, प्रभारी मंत्री पर्वतसिंह, नरेश सिंह, रमेश धाकड़, कोषाध्यक्ष कैलाश सिंह पटेल, रामकृष्ण, ललता चरण, बृजेश सहित अन्य ने बताया कि वर एवं वधु पक्ष से क्रमश: 8051, 8051 रुपए सहयोग राशि ली जाएगी। सम्मेलन के दौरान परिणय सूत्र में बंधने वाले जोड़ों को गृहस्थी का सामान भी दिया जाएगा। आयोजन समिति ने सम्मेलन में आने वाले जोड़ों के रिश्तेदारों द्वारा सम्मेलन स्थल पर शराब पीने या पीकर आने पर पूरी तरह से रोक लगाई है। साथ ही तय किया गया है कि यदि कोई शराब पीए हुए पकड़ा जाता है या पीता है तो संबंधित पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

समाज... परवाह में किरार समाज का सम्मेलन 18 को

झागर|क्षेत्र के परवाह गांव में किराड़ क्षत्रीय समाज का आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन एवं देवयज्ञ आगामी 18 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। समाज द्वारा इसकी तैयारियां आरंभ कर दी गई है। धाकड़ समाज के आयोजकों का कहना है कि सम्मेलन के दौरान दांपत्य में बंधन वाले दोनों जोड़ों के पक्ष से 18002 रुपए बतौर सहयोग राशि ली जाएगी। इसमें शामिल जोड़ों को 18 अप्रैल की शाम 4 बजे तक सम्मेलन स्थल पर आना अनिवार्य होगा। सम्मेलन के दौरान आयोजन समिति द्वारा शादी की रस्में पूरी होने के बाद गृहस्थी का कुछ जरूरी सामान भी दिया जाएगा। देवयज्ञ और विवाह संस्कार आचार्य सत्येंद्र शर्मा के निर्देशन में कराए जाएंगे। सम्मेलन के लिए समाज द्वारा विभिन्न गांव और कस्बों में प्रचार एवं प्रसार किया जा रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा जोड़े इसमें शामिल हो सके।

सम्मेलन... धाकड़ किरार समाज का विवाह सम्मेलन उदयपुरी में 26 अप्रैल को

धरनावदा|अखिल भारतीय धाकड़ किरार क्षत्रिय समाज द्वारा क्षेत्र के उदयपुरी गांव में आगामी 26 अप्रैल 2018 को आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन की तैयारियां समाज द्वारा आरंभ कर दी गई है। सम्मेलन के दौरान विवाह बंधन में बंधने वाले जोड़ों को 15 हजार 2 रुपए प्रति जोड़े के मान से सहयोग राशि ली जाएगी। सम्मेलन में पहुंचने वालों पर जुआ और शराब प्रतिबंधित रहेगा। इसमें सामाजिक विवाद नहीं सुने जाएंगे। समिति द्वारा सम्मेलन में कपड़े, आभूषण और अन्य मांगलिक सामग्री सिर्फ वधु पक्ष को ही दी जाएगी। सम्मेलन समिति के अध्यक्ष भगवानलाल पटेल, उपाध्यक्ष भारत सिंह धाकड़ सरपंच और कोषाध्यक्ष रामचरण धाकड़ ने बताया कि विवाह की धार्मिक क्रियाएं यज्ञाचार्य पं. दामोदर प्रसाद शर्मा द्वारा कराई जाएगी।

श्रद्धांजलि... कर्मचारी संघ ने डीजे दत्ता को दी श्रद्धांजलि

गुना| मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने पुराने कलेक्टोरेट स्थित कार्यालय में शोक सभा आयोजित कर डीजे संजीव दत्ता के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इसमें जिला सचिव अनिल चतुर्वेदी, जिलाध्यक्ष अवधेश शर्मा, हरीश चतुर्वेदी, जितेंद्र शर्मा, मनोज शर्मा, ललित पाठक, प्रहलाद गुर्जर, डॉ. रामवीर सिंह रघुवंशी, डॉ. बी के चतुर्वेदी, आर डी शर्मा, महेंद्र चतुर्वेदी, लल्लू सिंह लोधा सहित अन्य शामिल थे।

कार्यक्रम... शोक प्रस्ताव पारित कर दी श्रद्धांजलि

चांचौड़ा| चांचौड़ा अभिभाषक संघ ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजीव दत्ता के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि दी। साथ ही शोक प्रस्ताव भी पारित किया गया। डीजे के शोक के स्वरूप सोमवार को वकीलों ने कामकाज भी नहीं किया। शोक सभा में अभिभाषक संघ के सभी पदाधिकारी, सदस्यों के अलावा न्यायाधीश व बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है m.dubey@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9926959199, 9893092468

Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Guna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: खेल सप्ताह... अंबेडकर जयंती पर खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं को कार्यक्रम में बांटे पुरस्कार
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Guna

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×