• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news 24 kundi gayatri mahayagya begins in tribute to martyred soldiers in pulwama terror attack

पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि से शुरू हुआ 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ

Guna News - गायत्री यज्ञ के दौरान शहीदों की याद में गाए देशभक्ति गीत अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के...

Feb 15, 2020, 07:22 AM IST
Guna News - mp news 24 kundi gayatri mahayagya begins in tribute to martyred soldiers in pulwama terror attack

गायत्री यज्ञ के दौरान शहीदों की याद में गाए देशभक्ति गीत

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में साडा कॉलोनी राघौगढ़ में आयोजित 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के दौरान आज 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को शांतिकुंज हरिद्वार की टोली द्वारा गायत्री महामंत्र एवं महामृत्युंजय मंत्र की विशेष आहुतियां प्रदान कर उन शहीदों की आत्मा की चिर शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण कर विनम्र श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही ऐ मेरे वतन के लोगों गीत की प्रस्तुति देकर सभी को भाव विभोर कर दिया।

साधकों ने सुनाई 33 कोटी देवताओं कथा : इस दौरान यज्ञ में टोली सहायक गणेश चांदवंशी ने भारतीय संस्कृति के 33 कोटी देवताओं के विषय में बताते हुए कहा कि देवताओं की श्रेणी का एक स्तर है जिन्हें 33 भागों में बांटा गया है। दस-दस भाग के तीन देवता हैं। जिनके ऊपर एक एक प्रधान देवता नियुक्त है। यह तीनों प्रधान देवता ही प्रकृति की उत्पत्ति, संचालन एवं संहारक की जिम्मेदारी निभाते हैं। उनके अधीनस्थ दस-दस देवता इस जिम्मेदारी को पूरा करने में सहायक होते हैं।

यज्ञ के दौरान जिन दंपत्ति के वैवाहिक वर्षगांठ थी उनको सामूहिक रूप से मंच से पुष्प वर्षा कर सुखी दीर्घ जीवन के लिए आशीर्वाद प्रदान किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में गायत्री परिवार के सदस्यगण एवं महिला मंडल साडा कालोनी की सदस्य उपस्थित थीं।

शहीदों को किए श्रद्धा सुमन अर्पण : झागर|सरस्वती शिशु मंदिर झागर विद्यालय में बच्चों को पुलवामा हमले की घटना व उस में शहीद हुए जवानों के बारे मे जानकारी दी। छात्र-छात्राओं ने शहीद जवानों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर मौजूद शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं से अपने घरों में अमर शहीदों की याद में दीपक जलाने का आग्रह किया। वहीं जिले भर में भी कई जगह पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित हुए।

जामनेर में छात्रों ने निकाली मौन रैली

जामनेर| जयशंकर स्कूल जामनेर में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए छात्रों ने मौन रैली निकाली। भारत माता की तस्वीर पर दीप प्रज्वलित कर आरती उतारी गई और कैंडल जलाकर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर शिक्षक कैलाश नारायण शर्मा, राजू शर्मा, जगदीश सैनी, गोविंद मीना, संतोष यादव, राजपाल राजपूत, आरती सेन, मोनिका बिजोरिया, मनीष यादव एवं छात्र-छात्राओं द्वारा श्रद्धांजलि दी गई।

बालाकोट स्ट्राइक की सुनाई कहानी

गुना| स्थानीय शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल में हुए कार्यक्रम में पुलवामा शहीद दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षकों के द्वारा सभी विद्यार्थियों को पुलवामा अटैक और उसके बाद भारतीय सेना द्वारा बाला कोट स्ट्राइक कर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की पूरी कहानी सुनाई गई। साथ ही सभी विद्यार्थियों ने बारी-बारी से पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने मौन रैली निकालते छात्र।

साडा काॅलाेनी में चल रहे गायत्री यज्ञ में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Guna News - mp news 24 kundi gayatri mahayagya begins in tribute to martyred soldiers in pulwama terror attack
X
Guna News - mp news 24 kundi gayatri mahayagya begins in tribute to martyred soldiers in pulwama terror attack
Guna News - mp news 24 kundi gayatri mahayagya begins in tribute to martyred soldiers in pulwama terror attack
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना