• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news 5 bikes 1 bicycle stolen from police line sepoy returned from duty seen but thought someone is shifting goods

पुलिस लाइन से रात में 5 बाइक, 1 साइकिल चोरी, ड्यूटी से लौटे सिपाही ने देखा पर सोचा कोई सामान शिफ्ट कर रहा है

Guna News - 13-14 फरवरी की दरमियानी रात को अज्ञात बदमाशों ने पुलिस लाइन पर धावा बोला। यहां से वे 5 बाइक और एक बच्चे की साइकल चुरा...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
Guna News - mp news 5 bikes 1 bicycle stolen from police line sepoy returned from duty seen but thought someone is shifting goods

13-14 फरवरी की दरमियानी रात को अज्ञात बदमाशों ने पुलिस लाइन पर धावा बोला। यहां से वे 5 बाइक और एक बच्चे की साइकल चुरा ले गए। यह घटना रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच होना बताया जा रहा है। इस घटना से पुलिस लाइन में रहने वाले स्तब्ध हैं। उनका कहना है कि अब तो हमारा ही घर सुरक्षित नहीं रह गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना रात साढ़े 12 बजे की है। ड्यूटी से लौट रहे एक आरक्षक ने देखा कि एक लोड वाहन में बाइक लादी जा रही हैं। उसने यह सोचकर इसे गंभीरता से नहीं लिया कि कोई परिवार अपना सामान शिफ्ट कर रहा होगा। इसलिए वह यह देखकर अपने घर चला गया और चोरों ने काम को अंजाम दे दिया।

उधर शुक्रवार को सुबह खबर आई कि एसपी राहुल लोढ़ा अंतत: रिलीव हो गए। उन्होंने नए एसपी के पदभार संभालने का इंतजार भी नहीं किया। वे एएसपी को अपना चार्ज सौंपकर रवाना हो गए। उनके तबादले के विरोध में जनसंगठनों की ओर से लगातार ज्ञापन दिए जा रहे थे। गुना में अपने 14 माह के कार्यकाल के दौरान ही उन्होंने लोगों के बीच खास पहचान बनाई थी। इसी वजह से लोग चाहते थे कि वे अभी शहर में ही अपनी सेवाएं देते रहे।

एएसपी को चार्ज सौंपकर एसपी रिलीव, उन्होंने नए एसपी के पदभार संभालने का इंतजार भी नहीं किया

किसी ने आहट तक नहीं सुनाई दी

पुलिस लाइन में रहने वाले लोगों ने बताया कि चोर कब आए और कब चोरी कर ले गए, किसी को पता ही नहीं चला। उनमें से ज्यादातर लोगों का मानना था कि यह घटना रात 12 के बाद और सुबह 6 बजे के बीच की होगी। इसी दौरान यहां सुनसान होता है। ड्यूटी पूरी करने के बाद सभी अपने घरों में आ जाते हैं।

घरों मंे खुले में रखे रहते हैं वाहन

चोरी गए सारे वाहन घरों के नीचे खुले में रखे थे। पूरी कालोनी में कहीं कोई गैरेज नहीं है। लोगों का कहना था कि पुलिस लाइन में कौन चोरी करेगा। हम तो यही सोचते थे। इसलिए कभी चिंता भी नहीं हुई। सभी के वाहन खुले में ही रखे रहते हैं।

अासान निशाना है 2 ब्लॉक

पुलिस लाइन की नई आवासीय कॉलोनी के दो ब्लॉक ऐसे हैं, जहां चोरों को आसानी से आ-जा सकते हैं। यह दोनों काॅलोनी पुलिस लाइन के सीमांत पर हैं। उसके बाद एक खुला इलाका है और फिर फ्रेंड्स काॅलोनी शुरू हो जाती है। इस खुले इलाके में कब्रिस्तान भी है। चोरों के लिए यहां से आकर चोरी करना और भाग निकलना सबसे ज्यादा आसान है। लोगों ने बताया कि अब तक तो उन्हें चिंता नहीं थी लेकिन इस घटना के बाद उनकी मांग है कि काॅलोनी को बाउंड्रीवॉल से सुरक्षित किया जाए।

चोरांे की हिम्मत तो देखिए : लोडि़ग ऑटो लेकर आए थे, उसी में ले गए बाइकें

सूत्र ने बताया कि एक आरक्षक ने अपनी आंखों से यह पूरा वाकया देखा। उक्त आरक्षक रात को साढ़े 12 बजे ड्यूटी से लौटा था। घर में घुसने के दौरान उसने देखा कि एक लोड वाहन (छोटा हाथी) कॉलोनी की सड़क पर खड़ा है। उन्होंने यह भी देख कि उसमें बाइक रखी जा रही हैं। उन्हें लगा कि वहां रहने वाले किसी परिवार के लोग ही अपना सामान कहीं भेज रहे होंगे। इसलिए उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

टेकरी राेड पर शाम 4.45 पर मंगलसूत्र खींचकर भागे 3 बाइक सवार उधर टेकरी रोड पर बीती शाम 4.45 पर तीन अज्ञात बाइक सवार एक महिला का मंगलसूत्र खींचकर ले गए। यह घटना रोड के पास स्थित पार्क के पास हुई। सुनीता अग्रवाल ने बताया कि वह पार्क की ओर आ रही थीं, तभी यह घटना हुई। उन्होंने बताया कि तीन लोग बाइक पर थे। उनमें से एक काली शर्ट पहने हुए था। वह उनके पास आया और मंगलसूत्र खींचकर ले गए। दो साथी मोटर साइकल स्टार्ट करके तैयार थे। वह पीछे बैठा और तीनों भाग गए।

3 लोगों में से एक ने पहनी थी काली शर्ट


बाइक के जाने का गम नहीं, बेटे की साइकिल जाने से ज्यादा दुख

पुलिस लाइन की नई आवासीय कॉलोनी के एक ही ब्लॉक से 4 बाइक और एक साइकल चोरी होने पर लोग हैरान रह गए। सुबह जब लोग उठे तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। अकेले एक ही आवासीय ब्लॉक से 3 बाइक चोरी हो गईं। उनमें से एक राजेंद्र कुमार की थी। उनके परिजनों ने कहा कि बाइक के चोरी होने से उन्हें इतना गम नहीं हुआ। ज्यादा दुख इस बात का था कि चोरों ने उनके 6 साल के बेटे की साइकल भी नहीं छोड़ी। यहां रहने वाले सुनीत शर्मा और मोहन जैन की बाइक भी गायब है। उनके अलावा सबसे आखिरी ब्लॉक में रहने वाले देवेंद्र सिंह की बाइक भी चोरी हुई। पुलिस लाइन के एक अन्य हिस्से भी एक बाइक गायब होने की खबर है। वह एक एसआई की बताई जाती है।

X
Guna News - mp news 5 bikes 1 bicycle stolen from police line sepoy returned from duty seen but thought someone is shifting goods

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना