सड़क पर कचरा डालने और अतिक्रमण करने वाले 2 दुकानदारों पर 5000 रु. का जुर्माना

Guna News - शहर को स्वच्छ व साफ रखने के लिए अभियान छेड़ा हुआ है, इसी के तहत कार्रवाई भास्कर संवाददाता | गुना स्वच्छता...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:01 AM IST
Guna News - mp news 5000 on 2 shopkeepers who dump garbage and encroach on the road penalty of
शहर को स्वच्छ व साफ रखने के लिए अभियान छेड़ा हुआ है, इसी के तहत कार्रवाई

भास्कर संवाददाता | गुना

स्वच्छता जागरुकता को लेकर कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार बाजार में निकले। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील कि वह कचरा सड़क पर न डाले, शहर की सफाई पर ध्यान दें। वह लोगों को जागरुक करने के लिए जगह-जगह पहुंचे। बापू पार्क की पेड पार्किंग का जायजा लेने के बाद वह जैसे ही बाजार में पहुंचे तो देखा कि 2 दुकानदारों ने कचरा फैला रखा है।

अतिक्रमण भी किया हुआ है। इस मामले मों गंभीरता से लिया। न्यूसेंस एवं अतिक्रमण करने वाले दुकानदार जिनमें बवली हार्डवेयर और अरिहंत इलेक्ट्रॉनिक्स पर 5 हजार रुपए का जुर्माना किया। उन्होंने दुकानदार से अपील कि वह सड़क पर कचरा न डालें, इसे एकत्रित करें और सफाई कर्मचारी को दें। उन्होंने कहा कि बाजार क्षेत्र में कचरा वाहन आता है, इसके बाद भी गंदगी फैलाई जा रही है। कलेक्टर ने आम लोगों के सहयोग से सफाई अभियान छेड़ा है, उनके इस अभियान से लोग जुड़ने लगे हैं।

रात में होगी सफाई

नगर पालिका को सफाई पर ध्यान रखने के लिए कहा है, कलेक्टर ने कहा कि बाजार क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई शुरु करा दी गई है। इसकी निगरानी नपा से करने के लिए कहा है। वहीं कलेक्टर भी अचानक इन व्यवस्था को देखने कभी भी जा सकते हैं। अगर जिम्मेदारों ने लापरवाही की तो वह कार्रवाई के घेरे में आ सकते हैं। पिछले दिनों कलेक्टर ने नपा की बैठक ली थी, इसमें कर्मचारियों से कहा था कि वह ध्यान दें, वहीं उनकी बायोमेट्रिक उपस्थित दर्ज कराने के भी निर्देश दिए गए हैं। ताकि कर्मचारियों पर निगरानी की जा सके। मिशन 10 के तहत सामाजिक कार्यकर्ता भी सफाई में प्रशासन और नपा का सहयोग कर रहे हैं।

X
Guna News - mp news 5000 on 2 shopkeepers who dump garbage and encroach on the road penalty of
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना