• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news acharya working to revive indian culture in the country dubey

देश में भारतीय संस्कृति को जीवित करने का काम कर रहे आचार्य : दुबे

Guna News - टेकरी मंदिर पर 5 दिवसीय वर्ग में प्रशिक्षण ले रहे है एकल आचार्य गुना| एकल अभियान के तहत 5 दिवसीय आचार्य वार्षिक...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
टेकरी मंदिर पर 5 दिवसीय वर्ग में प्रशिक्षण ले रहे है एकल आचार्य

गुना| एकल अभियान के तहत 5 दिवसीय आचार्य वार्षिक पूरक अभ्यास वर्ग अंचल गुना मध्यभारत का स्थानीय हनुमान टेकरी मंदिर के हाल क्रमांक 1 में शुभारंभ किया गया। वर्ग में गुना, अशोकनगर एवं राजगढ़ जिले के 14 संस्था के आचार्यों ने हिस्सा लिया।

वर्ग का शुभारंभ विद्या भारती के प्रदेश अध्यक्ष शिरोमणि दुबे द्वारा किया गया। दुबे ने एकल के तहत चल रहे विद्यालयों की प्रशंसा करते हुए समृद्ध भारतीय इतिहास पर प्रकाश डाला। अभ्यास वर्ग के चतुर्थ दिवस एकल सचिव महेश सोलंकी ने अभ्यास वर्ग में आचार्यों को मार्गदर्शित करते हुए कहा कि देश मे एकल के आचार्यों द्वारा संपूर्ण देश में भारतीय संस्कृति को जीवित करने का काम हमारे आचार्यों एवं बहनों द्वारा किया जा रहा है। गांवों में पंचमुखी शिक्षा, हरिकथा, स्वदेशी एवं जनजागरण के माध्यम से ग्राम विकास कार्य किए जा रहे हैं। इन वर्गों के माध्यम से आचार्य प्रशिक्षण लेकर गांव-गांव शिक्षा की अलख जगाते है।

वर्ग में विकास जैन ने कहा कि एकल अभियान का उद्देश्य दूर-दराज के गांव-गांव जाकर वन बंधुओं के बच्चों को संस्कारित करते हुए गांव का विकास करना ओर भारतीयता को जीवित रखते हुए हिन्तुत्व का प्रचार-प्रसार कर वनवासियों को मजबूत बनाना। इस मौके पर एकल सदस्य पवन सोनी, पप्पू सिंह, राजकुमार शर्मा, रामप्रसाद जाटव सहित एकल के आचार्य, बहनें एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना