• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news anganwadi workers bring the message of cleanliness to every household

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्वच्छता का संदेश घर-घर तक पहुंचाएं

Guna News - रेडक्रॉस भवन में पल्स पोलियो अभियान के तहत गुना नगर के सुपरवाइजरों की आवश्यक बैठक सह प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।...

Jan 16, 2020, 07:30 AM IST
Guna News - mp news anganwadi workers bring the message of cleanliness to every household
रेडक्रॉस भवन में पल्स पोलियो अभियान के तहत गुना नगर के सुपरवाइजरों की आवश्यक बैठक सह प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता पुष्पराग ने बताया कि 19 जनवरी को मिशन के कार्यकर्ता स्वच्छता सर्वे एपल डाउनलोड करने के लिए आपके अधीनस्थ चयनित बूथों पर उपस्थित रहेंगे एवं क्षेत्रीय निवासियों को स्वच्छता एपल भरने के लिए प्रोत्साहित करें।

आईटी सेल संयोजक विशाल जैन द्वारा स्वच्छता एपल डाउनलोड कर सबको प्रेक्टिकल रूप से भरने की जानकारी दी गई। डॉ. बुनकर द्वारा सभी सुपरवाइजरों को स्वच्छता एपल सर्वे भरने के लिए आह्वान किया। डॉ. रामवीर सिंह द्वारा बताया गया कि स्वच्छता ही स्वास्थ्य इसलिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्वच्छता का संदेश घर-घर तक पहुंचाएं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसके सिंह द्वारा सभी सुपरवाइजर को बताया गया कि 5 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को पोलियो की दवा नहीं पिलाना है साथ ही यह भी देखना है कि एक बाइल से कम से कम 19 बच्चों को दवाई पिलाई जाए, शहरी नोडल अधिकारी डॉ. मीना ने इस अवसर पर सभी सुपरवाइजर को फॉर्मेट भरना के बारे में प्रशिक्षण दिया साथ ही यह भी बताया कि सभी सुपरवाइजर प्रत्येक दिन समय पर रिपोर्टिंग करें। डॉ. बुनकर द्वारा जोर देकर यह भी बताया गया कि पल्स पोलियो अभियान में हमारा लक्ष्य है कि एक ही बच्चा छूटे नहीं, दिनेश जाटव द्वारा सभी को बताया गया कि अपनी-अपनी मांग अभी दे दें, ताकि उस हिसाब से आप को पोलियो की दवा आपके बूथों पर दवा 8 बजे से पहले भिजवा दी जाएगी। अजय पाटकर ने सभी का आभार माना।

स्वास्थ कार्यकर्ताओं को ऐप की जानकारी देते अधिकारी।

X
Guna News - mp news anganwadi workers bring the message of cleanliness to every household
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना