--Advertisement--

विधायक ने वन भूमि पर अतिक्रमण हटाने के निर्देश देकर जंगल कटाई पर जताई नाराजगी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:50 AM IST

Guna News - मधुसूदनगढ़ तहसील कार्यालय में विधायक लक्ष्मण सिंह ने ली सभी विभागों की समीक्षा बैठक मधुसूदनगढ़| चांचौड़ा...

Madhusudangarh News - mp news angered by the mla instructing him to remove encroachment on forest land cutting the forest
मधुसूदनगढ़ तहसील कार्यालय में विधायक लक्ष्मण सिंह ने ली सभी विभागों की समीक्षा बैठक

मधुसूदनगढ़| चांचौड़ा क्षेत्र के विधायक लक्ष्मण सिंह ने आज तहसील कार्यालय में विधायक बनने के बाद पहली बार सभी विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित की।

बैठक में राजस्व विभाग स्वास्थ्य विभाग फॉरेस्ट विभाग, विद्युत, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास जनपद पंचायत, मंडी, आजीविका मिशन, पुलिस विभाग, पीडब्ल्यूडी, प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारी- कर्मचारियों ने समीक्षा के दौरान कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद विभागीय रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर विधायक श्री सिंह ने अधिकारियों को फील्ड में घूमकर कांग्रेस सरकार द्वारा दिए गए वचन-पत्र पर गंभीरता पूर्वक कार्य करने की हिदायत दी। नामांतरण बंटवारे के शिविर प्रत्येक पंचायत में लगाने के निर्देश भी तहसीलदार को दिए। वहीं मधुसूदनगढ़ अस्पताल को भी सुविधा युक्त बनाने की बात कही। समय पर जो शिक्षक स्कूल नहीं जाते हैं, उन्हें स्कूल जाने एवं छात्रवृति समय पर वितरण एवं साईकिल वितरण एवं ड्रेस समय पर वितरण के निर्देश भी दिए।

वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की तेंदूपत्ता संग्रहण करने वाले मजदूरों के बीच जाकर देखें कि उन्हें पत्ते का बोनस पूर्ण रूप से मिला है कि नहीं। साथ ही वन भूमि पर अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी दिए तथा जंगल कटाई पर नाराजगी भी जाहिर की। अवैध रूप से सागवान की तस्करी करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की बात कही। वही मधुसूदनगढ़ एवं बरसत गांव के स्मैक विक्रेताओं के खिलाफ धारा 151 एवं एनटीपीसी के तहत कार्रवाई कार्रवाई के निर्देश थाना प्रभारी को दिए। उन्होंने प्रत्येक माह समीक्षा बैठक लेने और समय पर समस्याएं हल करने के निर्देश दिए। बैठक में किसी भी बैंक अधिकारी मौजूद नहीं थे। जबकि किसान ऋण माफी योजना की जानकारी बैंकों के अधिकारियों से जानना चाह रहे थे।

X
Madhusudangarh News - mp news angered by the mla instructing him to remove encroachment on forest land cutting the forest
Astrology

Recommended

Click to listen..