ईद के जुलूस में बच्चों ने क्लीन गुना का दिया संदेश

Guna News - शनिवार को अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और शहर में धारा 144 के बीच बोहरा समाज के लोगों ने मिलाद-उन-नबी का जुलूस...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 08:01 AM IST
Guna News - mp news children gave a message of clean fold in the procession of eid
शनिवार को अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और शहर में धारा 144 के बीच बोहरा समाज के लोगों ने मिलाद-उन-नबी का जुलूस निकाला। इसकी खास बात यह रही कि इसमें शामिल बच्चों ने स्वच्छता का संदेश देने वाले पोस्टर उठा रखे थे। करीब करीब मौन जुलूस के अंदाज में निकले समाज के लोगों का जगह-जगह स्वागत किया गया। उधर रविवार को मुस्लिम समाज के दूसरे समुदाय के प्रस्तावित जुलूस को स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला देशभर में लिया गया है।

शिया सम्प्रदाय से ताल्लुक रखने वाले बोहरा समुदाय के लोगों ने शनिवार को ही ईद मनाई। इस मौके पर सुबह नमाज के बाद उनका जुलूस निकाला गया। यह मस्जिद से शुरू होकर सदर बाजार, लक्ष्मीगंज, होते हुए वापस मस्जिद तक पहुंचा। इस दौरान समाज व अन्य समुदाय के लोगों ने इस जुलूस का स्वागत किया।

बच्चों ने दिया पर्यावरण और स्वच्छता का संदेश : इस जुलूस में 50 से ज्यादा बच्चे शामिल हुए। सभी ने क्लीन गुना ग्रीन गुना जैसे संदेश देने वाले पोस्टर बैनर उठा रखे थे। इसके अलावा पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।

ईद का जुलूस स्थगित

उधर मुस्लिम समाज के रविवार को निकलने वाले ईद का जुलूस स्थगित कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार समुदाय के राष्ट्रीय संगठनों ने देशभर में ऐसा करने का फैसला किया है। स्थानीय पदाधिकारियों का कहना है कि इस समय देश में जो हालात हैं उसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हम नहीं चाहते हैं कि हमारी वजह से किसी भी तरह का कोई विवाद खड़ा हो।

X
Guna News - mp news children gave a message of clean fold in the procession of eid
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना