• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news colonizer sold the road more than 100 families in crisis

कॉलोनाइजर ने सड़क ही बेच दी, 100 से ज्यादा परिवार संकट में

Guna News - गोशाला के पास स्थित पेट्रोल पंप के पीछे बसी कॉॅलोनी के 100 से ज्यादा परिवार अजीबो-गरीब संकट में फंस गए हैं। आरोप है...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
Guna News - mp news colonizer sold the road more than 100 families in crisis

गोशाला के पास स्थित पेट्रोल पंप के पीछे बसी कॉॅलोनी के 100 से ज्यादा परिवार अजीबो-गरीब संकट में फंस गए हैं। आरोप है कि कॉलोनाइजर ने सड़क के लिए छोड़ी जमीन को भी बेच दिया। इसे लेकर शुक्रवार को भारी विवाद भी हुआ। तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। लोगों ने उनसे कहा कि अगर जमीन की नाप कर दी जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। लोगों के मुताबिक तहसीलदार सोनू गुप्ता नपाई की तैयारी भी कर रहे थे। पर अचानक ही उन्होंने इसे टाल दिया। उन्होंने कहा कि वे शनिवार को यह काम करेंगे।

कलेक्टर के पास पहुंचे कॉलोनीवासी : जब तहसीलदार ने नपाई नहीं की तो कॉॅलोनी के लोग कलेक्टर के पास पहुंच गए। उनके द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि उन्होंने चंद्रपाल सिंह राजपूत और सत्येंद्र सिंह सिकरवार से प्लॉट खरीदे थे। तब उन्हें बताया गया था कि कालोनी से एबी रोड तक आने के लिए 15 फीट का रास्ता है। इस रास्ते का इस्तेमाल वे बीते 35 साल से कर भी रहे थे। पर उक्त सड़क को कॉलोनाइजर ने खेरातीलाल भूरेलाल पेट्रोल पंप के संचालक को बेच दिया। उन्होंने रास्ते पर दीवार खड़ी कर दी।

पेट्रोल पंप संचालक का दावा : जमीन तो सालों से हमारी ही है : उधर पेट्रोल पंप संचालक का दावा है कि यह जमीन उनकी ही है।हालांकि उन्होंने यह माना कि बीते कई सालों से लोग जमीन के इस हिस्से को रास्ते के रूप में इस्तेमाल करते रहे हैं। पर उनका कहना था कि अब वे यहां निर्माण करना चाहते हैं।

रेल लाइन के किनारे-किनारे आते-जाते हैं लाेग

अब लोग न तो यहां के रहे न वहां के। कालोनी में रहने वाले रमेश किरार, दिवाकर आखरे, ज्ञान सिंह आदि ने कहा कि दीवार उठने के बाद से हम रेल लाइन के पास से आना-जाना करते हैं। बच्चे भी स्कूल जाने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लोगों ने कहा कि अगर सोमवार तक इस मामले का हल नहीं निकला तो हम एबी रोड पर जाम लगाएंगे।

X
Guna News - mp news colonizer sold the road more than 100 families in crisis

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना