अध्यापकों को 9 माह बाद मिला डीए, अब एरियर के लिए चक्कर

Guna News - गुना | पिछली सरकार ने जुलाई 2018 में अध्यापकों को 6 फीसदी महंगाई भत्ता देने के आदेश जारी किए थे। पर इसका लाभ उन्हें...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST
Guna News - mp news da found teachers after 9 months now rounds for arrears
गुना | पिछली सरकार ने जुलाई 2018 में अध्यापकों को 6 फीसदी महंगाई भत्ता देने के आदेश जारी किए थे। पर इसका लाभ उन्हें अप्रैल के वेतन से मिलना शुरू हुआ है। अब अध्यापक को इन 9 माह का एरियर हासिल करने के कोषालय और विभाग के दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। इसी सिलसिले में राज्य अध्यापक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कोषालय अधिकारी से मुलाकात की। संगठन के अध्यक्ष नरेंद्र भार्गव ने बताया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 के आहरण केंद्र से एरियर का बिल ट्रेजरी में चला भी गया है। लेकिन भुगतान पर रोक लगा दी गई है। हालांकि कोषालय अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि यह बिल जल्द पास हो जाएगा।

आहरण अधिकारी जिम्मेदार : यह जिम्मेदारी आहरण अधिकारियों की है। जब तक वे बिल नहीं भेजेंगे तब तक कोषालय से भुगतान स्वीकृत नहीं होगा। अध्यापकों को 8 हजार से लेकर 12 हजार रुपए तक का एरियर मिलना है। संगठन की मांग है कि वरिष्ठ अधिकारी इस प्रक्रिया पर नजर रखें जिससे कि अध्यापक भ्रष्टाचार का शिकार न हों। प्रतिनिधिमंडल में कमलेश सिंह कुशवाह, रमेश अहिरवार, संतोष सेन, देवेंद्र रजक, राजपाल सिंह राजपूत आदि शामिल थे।

X
Guna News - mp news da found teachers after 9 months now rounds for arrears
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना