विज्ञापन

गियर बॉक्स टूटा तो बेपटरी हुई टीआरटी, तीन ट्रेन रद्द

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST

Guna News - पिछले करीब 30 साल में पहली बार गुना-बीना का रेलवे लाइन पर 7 घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेनों की आवाजाही ठप रही। पीलीघटा...

Guna News - mp news gear box broken disrupted trt canceled three trains
  • comment
पिछले करीब 30 साल में पहली बार गुना-बीना का रेलवे लाइन पर 7 घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेनों की आवाजाही ठप रही। पीलीघटा और शाढौरा के बीच टीआरटी (ट्रैक रिन्यूवल ट्रेन) के पहिए पटरी से उतर जाने की वजह से यह स्थिति बनी। सुबह 8.40 बजे गुना स्टेशन पर इस हादसे की सूचना आई। करीब 20 मिनट बाद यहां से राहत ट्रेन रवाना हुई। शाम करीब 4 बजे तक ट्रैक क्लियर हो पाया। हालांकि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई। लेकिन रेलों की आवाजाही करीब 7 घंटे प्रभावित हुई।

अपनी तरह का अनोखा हादसा : यह अपनी तरह का अनोखा हादसा था, क्योंकि टीआरटी के दोनों पहिए पटरी के बाहर नहीं बल्कि अंदर वाले हिस्से में धंस गए थे। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पहियों के एक सेट का गियर बॉक्स टूट गया। इससे दोनों पहिए पटरी के बीच में धंस गए। यह भारी भरकम मशीन है और इसमें इस तरह की खराबी बहुत कम ही आती हैं। अगर कोई गड़बड़ी हो जाए तो इसे ट्रैक से हटाना भी मुश्किल रहता है। आम ट्रेनों को तो क्रेन से हटाया जा सकता है।

क्या हुआ असर

इसके चलते गुना-बीना पैसेंजर को रद्द करना पड़ा। वहीं ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी, ग्वालियर-बीना व कोटा-बीना पैसेंजर को गुना से वापस लौटाया गया। उधर साबरमती ट्रेन गुना आई और इसे वापस रुठियाई-मक्सी रूट से भोपाल-बीना की ओर भेजा गया। इस दौरान कटनी की और से आने वाली कई मालगाड़ियों को भी रोकना पड़ा।

अशोकनगर की बसें चली ओवर लोड

बीना की ओर एक भी ट्रेन न चलने से यात्री पूरी तरह से बसों पर निर्भर हो गए। बसें खचाखच भरी रहीं। लोग दरवाजों पर लटककर सफर करने को मजबूर रहे।

X
Guna News - mp news gear box broken disrupted trt canceled three trains
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन