नर्सिंग कार्य में हमेशा सद्भावना एवं समर्पण होना चाहिए : प्रदीप सेन

Guna News - ओमकार नर्सिंग महाविद्यालय में बीएससी नर्सिंग एवं जीएनएम प्रथम वर्ष विद्यार्थियों का शपथ समारोह का आयोजन किया...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:27 AM IST
Guna News - mp news goodwill and dedication should always be done in nursing work pradeep sen
ओमकार नर्सिंग महाविद्यालय में बीएससी नर्सिंग एवं जीएनएम प्रथम वर्ष विद्यार्थियों का शपथ समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पीएनबी से रोहित अग्रवाल वरिष्ठ शाखा प्रबंधक एवं विशिष्ट अतिथि प्रकाश तायडे़, सीमा रावत उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती मां के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

कार्यक्रम की विषयवस्तु के बारे में कालेज के शिक्षक अशोक धाकड़ अवगत कराया। गया। शिक्षिका दिव्या रैकवार ने फ्लोरेंस नाइट एंगल द्वारा दिए गए संकल्प को पढ़कर नर्सिंग सेवा क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी को निभाने की नर्सिंग प्रथम वर्ष के छात्रों को शपथ दिलाई। संस्था के चेयरमेन प्रदीप सेन ने अपने उद्बोधन में कहा कि नर्सिंग एक परोपकारी कार्य है एवं इसमें हमेशा सद्भावना एवं समर्पण होना चाहिए तथा यह कार्य पूर्ण श्रद्धा, कर्मनिष्ठा, ईमानदारी और निस्वार्थ भाव से करना चाहिए।

मुख्य अतिथि श्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि ओमकार नर्सिंग महाविद्यालय द्वारा नर्सिंग क्षेत्र में दिया जा रहा योगदान बहुत ही सराहनीय है। इससे भविष्य के लिए नर्स तैयार होंगे जो कि समाज के लिए सेवा का कार्य करेंगे। महाविद्यालय संचालिका डाॅ. मधु कृष्णानी ने कहा कि नर्सिंग एक ऐसा नोबेल प्रोफेशन है जिसमें व्यक्ति न केवल अस्पताल या नर्सिंग होम में सेवा देता है बल्कि वो पूरी मानवता की सेवा करता है। संचालक नीलेश गुर्जर ने बताया कि वह नर्स ही है जो सभी चिकित्सा संस्थानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और जो मरीजों के वेलफेयर, सेफ्टी और रिकवरी के लिए जिम्मेदार होती है।

इस अवसर पर शिक्षकों को सम्मानित किया एवं स्टूडेंट आफ द ईयर के लिए जीएनएम तृतीय वर्ष की छात्रा शिवानी कुशवाह को चुना गया। छात्र-छात्राओं ने एकल नृत्य, समूह नृत्य एवं मूक नाटिका प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में आनंद मंगल, प्रशासनिक अधिकारी कुनाल देशमुख, निर्मल नागर, स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। मंच संचालन निर्मल नागर, गिर्राज सैनी ने आभार ब्रजेंद्र सिकरवार ने माना।

शपथ समाराेह के दाैरान माैजूद अतिथि।

X
Guna News - mp news goodwill and dedication should always be done in nursing work pradeep sen
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना