• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news gumthi mafia39s hikkat debris also vanished after the women39s toilet adjacent to the boundary wall of kotwali collapsed overnight

गुमठी माफिया की हिमाकत: कोतवाली की बाउंड्रीवॉल से सटे महिला टॉयलेट को रातोंरात गिराकर मलबा भी गायब किया

Guna News - शहर के चार प्रमुख बाजारों में पहले से ही सार्वजनिक शौचालयों का टोटा था। उनमें से भी महिलाओं के लिए तो सिर्फ एक ही...

Nov 10, 2019, 08:01 AM IST
शहर के चार प्रमुख बाजारों में पहले से ही सार्वजनिक शौचालयों का टोटा था। उनमें से भी महिलाओं के लिए तो सिर्फ एक ही टॉयलेट था, जो कोतवाली की बाउंड्रीवॉल से सटकर बनाया गया था। 8-9 नवंबर की दरमियानी रात को इसे भी तोड़ दिया गया। यही नहीं इसका पूरा मलबा (मय दरवाजा) भी गायब कर दिया। यह घटना कोतवाली से सिर्फ 200 फीट दूरी पर हुई। वह भी ऐसे दिन जब पुलिस हाई अलर्ट पर थी। ऐसे में एक पूरा का पूरा ढांचा तोड़कर उसका पूरी तरह नामोनिशान मिटा दिया गया, यह बात हैरान कर देने वाली है। इस सार्वजनिक टॉयलेट के लिए मुहिम चलाने वालों में से एक पुस्तक व्यवसायी रमेश जैन पारस ने बताया कि सुबह ऐसी स्थिति थी कि मानो वहां कभी कोई टॉयलेट था ही नहीं। गनीमत यह रही कि वहां बने पुुरुषों के टॉयलेट नहीं तोड़े गए।

पूरी कोतवाली गली में है गुमठी माफिया का राज : पूरी कोतवाली गली में गुमठियों का कब्जा है। बाकायदा उनको किराए पर उठा रखा है। टॉयलेट बन जाने की वजह से एक हिस्सा उनके हाथ से निकल गया था।

चारों बाजारों में टाॅयलेट का टोटा

लक्ष्मीगंज, सदर बाजार, नई सड़क और हाट रोड शहर के सबसे पुराने बाजार हैं। यहां 10 से 12 हजार दुकानें हैं। रोजाना 20 से 40 हजार लोग इनमें आते हैं। इसके बावजूद सार्वजनिक टॉयलेट के नाम पर यहां कोई इंतजाम नहीं है। जो थे, उन्हें इसी तरह धीरे-धीरे खत्म कर दिया गया। महिलाओं के लिए तो कहीं भी कोई इंतजाम नहीं है। यहां तक कि निजी शॉपिंग कॉम्पलेक्स में भी इनके लिए जगह नहीं छोड़ी गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना