• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news health minister expresses displeasure over dirt in hospital cleanliness campaign from today

स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में गंदगी पर जताई नाराजगी, सफाई की मुहिम आज से

Guna News - सवाल : सिंधिया जी का गुना दौरा बार-बार क्यों टल जाता है? शुक्रवार को अशोकनगर जिले के चंदेरी में पूर्व सांसद...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
Guna News - mp news health minister expresses displeasure over dirt in hospital cleanliness campaign from today
सवाल : सिंधिया जी का गुना दौरा बार-बार क्यों टल जाता है?

शुक्रवार को अशोकनगर जिले के चंदेरी में पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो और अन्य कार्यक्रम हुए। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट इसमें शामिल होने के लिए देर रात को ट्रेन से गुना पहुंच गए थे। यहां से उन्हें सड़क मार्ग से जाना था। वहां रवाना होने से पहले वे अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए। इससे पहले नगर पालिका के इंजीनियर, सीएमओएच व सिविल सर्जन को तलब कर लिया गया।

स्वास्थ्य मंत्री का ज्यादा जोर सफाई को लेकर था। खासकर उन्होंने पूरा अस्पताल परिसर घूमकर देखा। इस दौरान उन्होंने देखा कि कई जगहों पर छोटी-छोटी टूट-फूट की वजह से गंदगी की बड़ी समस्या खड़ी हो रही है। इस पर उन्होंने सिविल सर्जन और सीएमएचओ से कहा कि आखिर यह छोटे-छोटे काम क्यों लटकाकर रखे गए हैं। इसके बाद उन्होंने नपा के कार्यपालन यंत्री आरबी गुप्ता और सिविल सर्जन डॉ. एसके श्रीवास्तव से कहा कि शनिवार को पूरे अस्पताल परिसर की सफाई के लिए संयुक्त मुहिम चलाई जाए। उन्होंने कहा कि दोनों विभागों का अमला मिलकर यह काम करेंगे।

कांग्रेस की यह कमेटी करेगी निगरानी

सुबह 9 बजे से चलने वाली इस मुहिम पर निगरानी के लिए भी मंत्री ने इंतजाम कर दिया। उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को निर्देश दिए कि वे इस पूरी मुहिम के दौरान मौजूद रहें। वे देखें कि काम ठीक से हो रहा है या नहीं। जो-जो काम बताए गए हैं, वे किस तरह किए गए। इस निगरानी कमेटी में प्रदेश कांग्रेस महासचिव योगेंद्र लुंबा, पूर्व नपाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता, सुनील अग्रवाल सहित 3-4 अन्य लोग रहेंगे।

10 माह में 32 डाॅक्टर जिले में पदस्थ हुए : उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के तौर के उनके 10 माह के कार्यकाल के दौरान जितने डॉक्टर भर्ती हुए, उतने बीते 15 साल में नहीं हुए। उन्होंने कहा कि अकेले गुना जिले में 32 डाॅक्टर पदस्थ किए गए हैं। उनके अलावा 23 नर्स और 17 एएनएम को भी नियुक्त किया गया है। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है।

मंत्री : मुझसे बेहतर तो आप लोग इसकी वजह जानते होंगे

व्यवस्थाओं को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने एसडीएम, सीएस एवं सीएमओएच से चर्चा की। इससे पहले पत्रकारों ने उनसे पूछा कि श्री सिंधिया का गुना दौरा बार-बार क्यों टल जाता है? इस पर मंत्री बोले कि इसकी वजह तो आप लोग बेहतर जानते हैं। मैं क्या बताऊं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मामला हार जीता का नहीं है। राजनीति में तो यह चलता ही रहता है। मैं खुद भी चुनाव हार चुका हूं। उन्होंने कहा कि पर हार पर दुख तो होता ही है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि श्री सिंधिया ने गुना को भुला दिया है। सिंधिया परिवार ने हमेशा निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा की है।

X
Guna News - mp news health minister expresses displeasure over dirt in hospital cleanliness campaign from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना