• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news help care center sealed on distribution of pregnancy termination kit

प्रेग्नेंसी टर्मिनेशन किट बांटने पर हेल्प केयर सेंटर सील किया

Guna News - ड्रग इंस्पेक्टर ने की कार्रवाई, सैंपल भी लिए गुना | कैंट क्षेत्र में अवैध रूप प्रेग्नेंसी टर्मिनेशन किट बेचे...

Jan 16, 2020, 07:30 AM IST
Guna News - mp news help care center sealed on distribution of pregnancy termination kit
ड्रग इंस्पेक्टर ने की कार्रवाई, सैंपल भी लिए

गुना | कैंट क्षेत्र में अवैध रूप प्रेग्नेंसी टर्मिनेशन किट बेचे जाने के मामले में कार्रवाई की गई। इस दौरान मेसर्स पापुलेशन हेल्थ केयर फार्मास्युटिकल को सील कर दिया गया है। प्रशासन को सूचना मिली थी कि इस सेंटर पर लंबे समय से प्रेग्नेंसी किट बेची जा रही हैं। इससे पूरी गोपनीय तरीके से कार्रवाई की गई। बुधवार सुबह 11 बजे कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर राधेश्याम वट्टी ने टीम के साथ पहुंचकर इस संस्थान का निरीक्षण किया। इस दौरान अवैध रूप से बेची जा रही प्रेग्नेंसी किट जब्त की गई। निरीक्षण के दौरान औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 के नियमानुसार मेडिकल दुकान का संचालन नहीं पाए जाने व प्रेग्नेंसी टर्मिनेशन किट का अवैध क्रय-विक्रय किए जाने के कारण कार्रवाई की गई। इंस्पेक्टर ने इस संबंध में रिपोर्ट बनाकर प्रकरण दर्ज किया गया।

एक साल का रिकॉर्ड मांगा : अवैध विक्रय को गंभीरता से लेते हुए 1 साल के अंदर कितना प्रेग्नेंसी टर्मिनेशन किट का क्रय-विक्रय किया गया है। उसका रिकार्ड जमा कराने के लिए मेडिकल संचालक से कहा गया है। रिकार्ड जब तक जमा नहीं किया जाता है तब तक के लिए दुकान सील कर दी गई है।

X
Guna News - mp news help care center sealed on distribution of pregnancy termination kit
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना