कलेक्टर के आदेश पर हाईकोर्ट का स्टे, 5 कॉलोनाइजरों पर नहीं होगी एफआईआर

Guna News - अवैध काॅलोनियों के मामले में नपा को मामला दर्ज कराने के लिए कहा था गुना | अवैध काॅलोनियों के मामले में 5...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:31 AM IST
Guna News - mp news high court stay on order of collector fir will not be made on 5 colonizers
अवैध काॅलोनियों के मामले में नपा को मामला दर्ज कराने के लिए कहा था

गुना | अवैध काॅलोनियों के मामले में 5 कॉलोनाइजरों पर होने वाली एफआईआर फिलहाल नहीं होगी। कलेक्टर के आदेश पर हाईकोर्ट से स्टे होने की वजह से पुलिस ने कार्रवाई रोक दी। शहर में बड़े पैमाने पर विकसित हुई अवैध काॅलोनियों के मामले में कलेक्टर ने नगर पालिका को एफआईआर के आदेश दिए थे। इस मामले में सीएमओ ने अपना प्रतिवेदन सिटी कोतवाली पुलिस को सौंपा था। काॅलोनाइजर इससे बचने के लिए हाईकोर्ट चले गए थे। इस मामले में सीएमओ संजय श्रीवास्तव का कहना है कि हम भी अपना पक्ष कोर्ट में रखेंगे।

अवैध काॅलोनियां काटी गई थी:- शहर में अवैध काॅलोनी के मामले में कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने अनिल तोमर, राजेंद्र कुमार जैन, अरविंद्र सिंह सूद, बालकिसन सोनी, दीपक गोंडल, चंदप्रकाश , जतिन मेहता, श्री बाई जैन पर मामला दर्ज करने के लिए नपा को आदेश दिए थे। इसमें से 5 के खिलाफ सीएमओ ने प्रतिवेदन थाने में पेश किया था।

14 दिन बाद मिला स्टे

कलेक्टर के 16 अगस्त के आदेश पर काॅलोनाइजर स्टे लेकर आ गए थे। उन्हें 30 अगस्त को ही स्टे मिल गया। लेकिन यह भी कालोनाइजरों ने छिपा कर रखा। हालांकि सीएमओ का कहना है कि अब मामला संज्ञान में आया है तो हम अपना पक्ष भी हाईकोर्ट में रखेंगे।

यह थी गड़बड़

जिन कालोनियों में प्लॉट बेच हैं, उसकी न तो अनुमति ली, नक्शा भी पास नहीं कराया और विभिन्न अनुमतियों को भी दरकिनार करते हुए लोगों को प्लॉट बेच डाले। शहर के आसपास खेती की भूमि सस्ते दामों में खरीदकर काॅलोनियां काटी गई थीं। जबकि इन काॅलोनियों में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है।

X
Guna News - mp news high court stay on order of collector fir will not be made on 5 colonizers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना