8 करोड़ रु.की जलावर्धन योजना में 20 किमी पाइप लाइन डालकर 4500 घरों को देंगे पानी

Guna News - उन्होंने कहा कि बिजली के अनाप शनाप बिल आ रहे हैं। प्रत्येक सोमवार को बिजली विभाग के अधिकारियों को शिविर लगाकर...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:30 AM IST
Guna News - mp news jalavardhan yojana of 8 crores will provide water to 4500 houses by putting 20 km pipeline
उन्होंने कहा कि बिजली के अनाप शनाप बिल आ रहे हैं। प्रत्येक सोमवार को बिजली विभाग के अधिकारियों को शिविर लगाकर समस्याएं निराकरण करने के निर्देश दिए।उन्होंने शीघ्र ही खेल मैदान एवं मंडी के लिए विदोरिया पठार पर जगह चिन्हित करने के निर्देश तहसीलदार अत्येंद्र सिंह गुर्जर को दिए। विगत दिवस कोलारस में रोड किनारे डिलेवरी होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ठेकेदार को निर्देश दिए की काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अच्छी क्वालिटी के पाइप डालें एवं समय सीमा से पहले संपूर्ण कार्य 15 माह में परा करने के निर्देश ठेकेदार को दिए। इस अवसर पर मधुसूदनगढ़ में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर लोगों का उपचार कराए जाने की बात कही। स्कूल में शिक्षकों के रिक्त पद भरने जाने व शासकीय स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों जैसी शिक्षा उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने डाक्टरों की कमी दूर करने के लिए इंदौर में 18 अक्टूबर को होने वाले सेमीनार में अपनी बात रखने की बात कही। श्री सिंह ने कहा कि 50 हजार रुपए तक किसानों के कर्ज माफ हो गए हैं। 15 अक्टूबर तक 2 लाख रुपए वालों के कर्ज माफ करने की बात कही। सोयाबीन में हुए नुकसान का सर्वे कराकर मुआवजा देने की बात कही। इस अवसर पर सरपंच जसमाल सिंह भिलाला ने श्री सिंह का साफा बांधकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष अवधेश श्रोत्रिय ने किया। जल संसाधन विभाग के सुधींत नीखरा ने कार्ययोजना की जानकारी दी। कार्यक्रम में सरपंच जसमाल भिलाला, सत्यपाल सिंह, दिग्पाल सिंह, धीरज सिंह मीना, भगवान सिंह, जनपद सदस्य दशरथ सिंह, राजेंद्र सिंह, गिरिराज पालीवाल, परवरिया सरपंच त्रिभुवन सिंह, बलदेव सिंह यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।

पुरानी टंकियों की मरम्मत के साथ ही 5.50 लाख लीटर की नई पानी की टंकी का निर्माण होगा

भास्कर संवाददाता| मधुसूदनगढ़

चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने आज मधुसूदनगढ़ वासियों को आवर्धन जल प्रदाय योजना की सौगात दी। श्री सिंह ने आज 846.29 लाख रुपए की लागत से आवर्धन जल प्रदाय योजना का भूमि पूजन किया। उक्त योजना से मधुसूदनगढ़ में राजीव सागर डेम से 20 लाख लीटर पानी प्रतिदिन पाइप लाइन के माध्यम से सप्लाई किया जाएगा।

डेम के निकट इंटेकवेल बनाकर 7 किमी लंबाई की डीआई पाइप 150 मिमी व्यास की पाइप लाइन बिछाकर पानी को फिल्टर प्लांट तक लाया जाएगा। इसकी क्षमता 2 एमएलडी होगी। इस योजना के तहत पुरानी टंकियों की मरम्मत के साथ ही 5.50 लाख लीटर की नई पानी की टंकी का निर्माण होगा।

राजीव सागर डैम से 20 लाख लीटर पानी प्रतिदिन पाइप लाइन से होगा सप्लाई, गोशाला भी बनेगी

बिछेगी 20 किमी लंबी पाइप लाइन, 18 मीटर ऊंची बनेंगी टंकी

कस्बे में 20 किमी लंबी पाइप लाइन बिछाकर 4500 घरों में कनेक्शनों के माध्यम से शुद्ध फिल्टर युक्त पानी दिया जाएगा तथा 18 मीटर ऊंची पानी की नई टंकी बनाई जाएगी तथा पुरानी टंकियों को भी पाइपलाइन से जोड़ा जाएगा। उक्त कार्य 18 माह में पूरा किया जाना है। इस अवसर पर विधायक श्री सिंह ने कहा कि मधुसूदनगढ़ में काफी समय से पानी की समस्या थी। मैंने प्रयास कर यह योजना आप लोगों को पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि पहले एकमात्र ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई की जाती थी और राजीव सागर डेम से अब आपको भरपूर पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में संपूर्ण विकास कार्य किए जाएंगे। मधुसूदनगढ़ में मैंने कॉलेज की मंजूर करा दिया है, यहां के बच्चे बच्चियों को शिक्षा के लिए गुना और गोपाल नहीं जाना होगा। उन्होंने मधुसूदनगढ़ में शीघ्र कॉलेज बनाए जाने के लिए एसडीएम बृजेश शर्मा को निर्देश देते हुए ग्राम कोलारस में जगह चिन्हित कर आगे की कार्रवाई करने को कहा। मधुसूदनगढ़ में 1000 गायों के लिए गोशाला बनाने के निर्देश एडीएम को दिए। उन्होंने कहा कि गोशाला में गायों के गोबर से लकड़ी बनाई जाएगी।

बिजली बिलों को लेकर शिविर लगाने के निर्देश

नल जल योजना शुरू होने से मिलेगा पैंची के ग्रामीणों को पेयजल

पैंची में विधायक ने किया नल जल योजना का भूमि-पूजन

चांचौड़ा| ग्राम पंचायत पैंची में क्षेत्रीय विधायक लक्ष्मण सिंह द्वारा ग्राम पंचायत पैंची के ग्रामीणों की पेयजल की समस्या के समाधान के लिए स्वीकृत नल जल योजना जिसकी लागत 19 लाख 94 हजार का भूमि पूजन किया गया। जिससे संपूर्ण ग्राम में ओपन पाइप लाईन द्वारा पैंची वासियों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। भूमि पूजन के बाद विधायक द्वारा ग्राम सभा भी की गई जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए। उपस्थित ग्रामीणों द्वारा अपनी समस्याओं से विधायक को अवगत कराया। जिसमें हायर सेकेंडरी स्कूल, उपस्वास्थ्य केंद्र आदि की मांग की गई। साथ ही अनेक लोगों द्वारा अपनी-अपनी व्यक्तिगत समस्याओं जिसमें प्रधानमंत्री आवास, पेंशन, शौचालय, राशन कार्ड, बीपीएल में नाम जोड़े जाने आदि से संबंधित आवेदन दिए गए। ग्रामसभा में विधायक के साथ भोजराज लोधी, सीताराम गुर्जर, कैलाश चौकसे, प्रकाशचंद्र मीना, भारत सिंह मीना, भुरियाबाई लहरिया सरपंच तथा सीईओ हरिनारायण शर्मा, एसडीओपी पीएचई, एई आरईएस एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

Guna News - mp news jalavardhan yojana of 8 crores will provide water to 4500 houses by putting 20 km pipeline
X
Guna News - mp news jalavardhan yojana of 8 crores will provide water to 4500 houses by putting 20 km pipeline
Guna News - mp news jalavardhan yojana of 8 crores will provide water to 4500 houses by putting 20 km pipeline
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना