• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news license suspended for 3 days yet operator opens medical store

3 दिन के लिए लाइसेंस निलंबित फिर भी संचालक खोल रहा मेडिकल स्टोर

Guna News - शहर में दवा का कारोबार करने वाली कई मेडिकलों पर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। ड्रग इंस्पेक्टर के नोटिस और...

Nov 03, 2019, 07:31 AM IST
शहर में दवा का कारोबार करने वाली कई मेडिकलों पर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। ड्रग इंस्पेक्टर के नोटिस और लाइसेंस निलंबन का भी इन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। हाल ही में हाट रोड स्थित सूर्या मेडिकल का 3 दिन के लिए लाइसेंस निलंबित किया है। इसके बावजूद यह दुकान खोली जा रही है। वहीं खाद्य एवं औषधि विभाग ने बीजी रोड स्थित बालाजी मेडिकल और श्रीराम काॅलोनी में ताज मेडिकल को भी नोटिस जारी किया है। पिछले दिनों इन मेडिकल का निरीक्षण किया था, इस दौरान नियमों का पालन न होने की स्थिति में जवाब-तलब किया जा रहा है।

जांच में नहीं मिला था खरीद का बिल : हाट रोड स्थित सूर्या मेडिकल का 1 नवंबर को लाइसेंस निलंबित कर दिया है। इस अवधि में संचालक मेडिकल खोल नहीं सकता था और न ही दवाओं का कोई वितरण कर सकता था। लेकिन इस कार्रवाई का भी संचालक पर कोई असर नहीं पड़ा है। लाइसेंस निलंबन के दूसरे दिन यानी 2 नवंबर को भी दुकान खुली रही, यहां से दवाएं भी बेची गईं।

बालाजी और ताज मेडिकल भी घेरे में : खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों ने पिछले दिनों बीजी रोड स्थित अंजना गुप्ता मेसर्स बालाजी मेडिकल की जांच की थी। इस दौरान कई सारी कमियां मिली थीं। दवाओं के वितरण के लिए फार्मासिस्ट मौजूद नहीं था, निरीक्षण पुस्तिका नहीं थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना