लायंस क्लब गुना दृष्टि ने बच्चों काे निशुल्क स्टेशनरी देकर शिक्षक को किया सम्मानित

Guna News - समाज और शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने पर लायंस क्लब गुना दृष्टि और अजाक्स द्वारा शासकीय एकीकृत मावि...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:32 AM IST
Guna News - mp news lions club guna darshan honors teacher by giving free stationery to children
समाज और शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने पर लायंस क्लब गुना दृष्टि और अजाक्स द्वारा शासकीय एकीकृत मावि बमोरी बुजुर्ग के शिक्षक रमेशचंद्र अहिरवार को कार्यक्रम में सम्मानित किया। क्लब की पदाधिकारी व सदस्याएं स्कूल पहुंची और शिक्षक श्री अहिरवार को शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया।

इसके बाद शिक्षक ने क्लब के माध्यम से बमोरी बुजुर्ग में गरीब बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए निशुल्क स्टेशनरी उपलब्ध कराई। साथ ही बच्चों के घर जाकर अभिभावकों से संपर्क कि या और बच्चों को नियमित शाला भेजने के लिए प्रेरित कि या।

इसके अलावा अजा-जजा अधिकारी-कर्मचारी संघ अजाक्स द्वारा संभाग स्तर पर समाज में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए ग्वालियर में शॉल-श्रीफल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान कि या गया। श्री अहिरवार अपने शिक्षक कार्य के साथ सामाजिक बुराइयों को दूर करने में सक्रिय रहते हैं। उन्होंने सामाजिक बैठकों के माध्यम से सामाजिक बुराई बाल विवाह, दहेज प्रथा, मृत्युभोज पर प्रतिबंध और नशाखोरी के विरुद्ध जन जागरण अभियान चलाकर सामाजिक कु रीतियों को दूर करने में योगदान दिया।

X
Guna News - mp news lions club guna darshan honors teacher by giving free stationery to children
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना