• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news market will shift in 8 bigha three sheds will also be made for auction work starts after 20 years

8 बीघा में मंडी होगी शिफ्ट, नीलामी के लिए भी बनेंगे तीन शेड, 20 साल बाद काम शुरू

Guna News - 20 साल से मंडी शिफ्ट करने के लिए सिर्फ वादे, घोषणा और आश्वासन दिए जा रहे थे। लेकिन कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने इसे...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
20 साल से मंडी शिफ्ट करने के लिए सिर्फ वादे, घोषणा और आश्वासन दिए जा रहे थे। लेकिन कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने इसे मिशन 10 की गतिविधि में शामिल किया तो कुछ ही दिन में रास्ता निकल आया। अब मंडी शिफ्ट करने के लिए औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

नानाखेड़ी में स्थित भूमि पर इन्हें भेजने की प्रक्रिया होगी। इससे पहले इस स्थल को ठीक किया जा रहा है। मंगलवार को एसडीएम शिवानी गर्ग, मंडी सचिव रियाज खान ने थोक सब्जी व्यापारियों की बैठक ली। उन्हें स्पष्ट रूप से बता दिया है कि अब थोक सब्जी, फल पुरानी गल्ला मंडी की जगह नानाखेड़ी स्थित चिहिन्त जगह पर लगेगी। इसके लिए सभी व्यापारियों ने भी अपनी सहमति दे दी है। जिस जगह मंडी शिफ्ट होना है, वहां पर प्रशासन ने काम शुरु कर दिया है। इस जगह को समतल किया जा रहा है। ताकि मंडी शुरु होने के दौरान व्यापारी पहुंचे तो समस्या न आए? इस स्थल पर सफाई से लेकर अन्य कार्य भी होंगे। बिजली, पानी आदि की व्यवस्था भी कराई जा रही है। नगर पालिका ने भी काम शुरु कर दिया है। 8 बीघा भूमि पर थोक सब्जी मंडी शिफ्ट की जा रही है। सब्जी, फल की नीलामी के लिए 3 शेड भी बनाए जाएंगे।

मिशन 10 में शामिल : शहर के रपटा चौराह एवं पुरानी गल्ला मंडी में लगने वाली थोक सब्जी मंडी से सबसे ज्यादा गंदगी होती थी। कारोबारी सड़क पर ही कचरा डालकर चले जाते थे। सफाई के बाद फिर कचरा डाल दिया जाता था। इस वजह से गंदगी बनी रहती थी। शहर को स्वच्छ बनाने के लिए कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार द्वारा शुरु की गई मुहिम के तहत मंडी को शिफ्ट करना भी शामिल किया गया है। 3 माह से मंडी को शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही थी, इसके लिए खुद कलेक्टर तक ने बैठक ली। एसडीएम एवं मंडी भारसाधक अधिकारी शिवानी गर्ग ने भी पूरा ध्यान दिया। व्यापारियों से लगातार चर्चा की। उन्हें राजी किया, वह सभी नानाखेड़ी में जाने के लिए तैयार हो गए हैं। एसडीएम ने बताया कि 100 से ज्यादा दुकानें आवंटित की जाएंगी। व्यापारियों की पूरी सूची तैयार है।

ट्रैक्टरों में लगाए रेडियम : मंडी में आने वाले ट्रैक्टर-ट्राली से होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए इन पर रेडियम लगाए गए। वहीं जिन ट्रैक्टरों की हेडलाइट खराब थीं, उसे भी बदलवाने के लिए किसानों से कहा गया। एसडीएम एवं मंडी सचिव ने किसानों से अपील कि वह ट्रैक्टर में रेडियम लगाएं एवं लाइट ठीक कराएं। मिशन 10 के तहत 300 से ज्यादा ट्रैक्टर में रेडियम लगाए गए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना