• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news officers did not bring statistics food department does not know how much ration aata with keeping statistics bad hand pumps are too far from reality

अफसर नहीं लाए अांकड़े, खाद्य विभाग काे नहीं पता कितना राशन अाता है, खराब हैंडपंपों के आंकड़े भी हकीकत से दूर हैं

Guna News - जिला योजना समीति की बैठक में उपस्थित प्रभारी मंत्री,सांसद,विधायक एवं अधिकारीगण। सांसद बोले- ट्रांसफर और राशन...

Oct 22, 2019, 07:21 AM IST
जिला योजना समीति की बैठक में उपस्थित प्रभारी मंत्री,सांसद,विधायक एवं अधिकारीगण।

सांसद बोले- ट्रांसफर और राशन दुकानों तक सीमित रहीं बैठक, कोई काम नहीं हो रहा है

भास्कर संवाददाता|अशोकनगर

सोमवार को कलेक्टोरेट में जिला योजना समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता जिले के प्रभारीमंत्री और मप्र शासन के श्रममंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने की। बैठक में सांसद डाॅ. केपी यादव भी पहुंच गए। दो अलग-अलग पार्टियों के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी के चलते बैठक को लेकर लोगों में उत्सुकता रही। लेकिन मीडिया को पूरी बैठक से दूर रखा गया। सांसद ने कहा कि जब संसद से लेकर राज्यसभा की कार्रवाई का सीधा प्रसारण हो सकता है तो जिला योजना समिति की बैठक से मीडिया को दूर रखना गलत है।

सांसद डॉ यादव ने बैठक में टेबल पर रखी बिसलरी की वॉटल को हटवाया। इसके बाद कांच के गिलासों में पानी जनप्रतिनिधियों को सर्व किया गया। उन्होेंने बैठक में आंकड़े नहीं लाने पर अफसरों पर नाराजगी जताई।

टेबल पर सामने रखी बिसलरी की बोतल काे सांसद ने हटवाया, फिर कांच के गिलास में आया पानी

बैठक में जिपं अध्यक्ष नहीं रहीं मौजूद

बैठक में जिपं अध्यक्ष बाईसाहब यादव सहित उनकी राव परिवार के दो अन्य सदस्य अनुपस्थित रहे। वहीं सांसद डा. यादव की प|ी डा. अनुराधा यादव जो जिपं सदस्य हैं मौजूद रहीं। मीडिया को बैठक में प्रतिबंधित करने के बाद जब मीडिया ने अंदर बैठे नेताओं पर आपत्ति जताई तो सिर्फ जियोस सदस्यों के साथ अधिकारियों को छोड़कर सभी को बाहर कर दिया।

राशन वितरण की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करें

बैठक में प्रभारी मंत्री श्री सिसौदिया ने उचित मूल्य की दुकानों में राशन का वितरण नियमित रूप से करने और जिले में संचालित 237 उचित मूल्य की दुकान के संबंध में पूरी जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश खाद्य अधिकारी को दिए। वहीं उन्होंने कहा कि आगामी समय में बीपीएल का भी सत्यापन होगा।

बिल जमा नहीं होने पर भी गांव की नहीं काटे बिजली

बैठक में प्रभारी मंत्री श्री सिसौदिया ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान मौजूद अधिकारियों को निर्देशित कहा कि बिल जमा न होने की दशा में किसी भी गांव की बिजली न काटी जाए। वहीं उन्होंने बिजली से संबंधित शिविरों का आयोजन तहसीलों में करने के लिए निर्देशित किया। इन शिविरों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित कर बिजली समस्या का निराकरण उनके समक्ष कराने निर्देश दिए ।

बैठक में इसलिए आया था समस्याओं का समाधान हो सके पर अफसर तैयारी से नहीं आए

क्षेत्रीय सांसद डाॅ. यादव ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में जियोस की बैठक को औपचारिक बताया। डाॅ. यादव ने कहा कि कई कार्यक्रम छोड़कर बैठक में इसलिए आया कि क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को उठाकर उनका समाधान करा सकूं, क्योंकि कोई भी काम नहीं हो रहा है जिससे दिखे की हम प्रगति पर हैं। उन्होंने नाराजगी जताई कि बैठक में शामिल अधिकारियों के पास आंकड़े नहीं हैं। खाद्य विभाग के अधिकारियों को नहीं पता कि कितना खाद्यान्न हर माह आता है। वहीं उन्होंने कहा कि बैठक में करीब 100 हैंडपंप पीएचई ने पूरे जिले में खराब बताए जबकि हकीकत इसके बिल्कुल अलग है।

महत्वपूर्ण विषय की बात को मंत्री जी ने हंसी में उड़ाया

सांसद डाॅ. यादव ने कहा कि बैठक में जब उन्होंने हिरणों के कारण फसलें नुकसान होने की बात कही तो मंत्री जी ने मुंगावली विधायक की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हिरणों का ठेका इनको दे दो। चंदेरी में बंदरों की समस्या आई तो वहां के जियोस सदस्य की तरफ इशारा कर दिया। उन्होंने कहा कि शासन ट्रांसफर में लगा है। आज भी मंत्री जी ने कहा कि राशन दुकानें कितनी है सबको बदलना है। उन्होंने कहा कि सरकार के महत्वपूर्ण लोग ट्रांसफर और राशन दुकानों तक सीमित हैं, कोई काम नहीं हो रहा है।

देशभर के बुद्धिजीवियों से विचार विमर्श कर करेंगे अच्छा काम

प्रभारीमंत्री श्री सिसौदिया ने बाल श्रम के मामले में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बाल श्रम को रोकने के लिए विचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि देश भर के बुद्धिजीवियों से विचार विमर्श कर कुछ अच्छा काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कल ही गुना में बालश्रम कर रहे 5 बच्चों को पकड़ा भी गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना