• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news performing fundamental duties will complete golden india bahrawat

मौलिक कर्तव्यों के पालन से पूरा होगा स्वर्णिम भारत का निर्माण : बहरावत

Guna News - संविधान के 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर चलाए जा रहे कार्यक्रमों की दी छात्रों को जानकारी मौलिक कर्तव्यों का पालन...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST
Guna News - mp news performing fundamental duties will complete golden india bahrawat

संविधान के 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर चलाए जा रहे कार्यक्रमों की दी छात्रों को जानकारी

मौलिक कर्तव्यों का पालन करने पर ही स्वर्णिम भारत के निर्माण की परिकल्पना को धरातल पर लागू कर सकते है तथा अपराध विहीन समाज की परिकल्पना की जा सकती है। यह बात अपर जिला न्यायाधीश हर्षसिंह बहरावत ने जिला न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गुना राजेश कुमार कोष्टा के आदेश पर आरएन कान्वेंट स्कूल में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण बच्चों को मैत्रीपूर्ण विधिक सेवा एवं उनका संरक्षण योजना 2015 के तहत आयोजित विधिक साक्षरता शिविरों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

श्री बहरावत ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को साइबर क्राइम, मोटरयान अधिनियम, बालकों का लैंगिक अपराधों से संरक्षण अधिनियम 2012 (पाॅक्सो एक्ट) जानकारी प्रदान की तथा यातायात अधिनियम का पालन कड़ाई से किए जाने के लिए विद्यालय के प्राचार्य को निर्देशित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रशिक्षु व्यवहार न्यायाधीश मानवेंद्र सिंह यादव ने मूल अधिकार एवं शिक्षा का अधिकार विषय पर जानकारी प्रदान की तथा अधिकारों का उल्लंघन होने पर न्यायालय से उन्हें प्रवर्तित कराने के संबंध में भी बताया। कार्यक्रम में जिला विधिक सहायता अधिकारी दीपक शर्मा ने निशुल्क विधिक सहायता, राष्ट्र के गौरव, बाल विवाह व दहेज प्रतिषेध अधिनियम की जानकारी के साथ-साथ भारत शासन के विधि मंत्रालय द्वारा पूरे देश भर में संविधान के 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर चलाए जा रहे कार्यक्रमों के संबंध में भी जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम के अंत में आभार विद्यालय के प्राचार्य मोहन सिंह परिहार ने माना। इस अवसर पर सुरेंद्र सिंह, सोनम छावरी, प्रमिला साहू, कृष्णा यादव, शीतल श्रीवास्तव, नीतेश उपाध्याय एवं विद्यालय के छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहें।

विधिक साक्षरता शिविर में माैजूद न्यायधीश ने छात्र-छात्राओं को दी कानून की जानकारी।

X
Guna News - mp news performing fundamental duties will complete golden india bahrawat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना