खिलाड़ियों ने तैयार किया मैदान, डे नाइट मुकाबला आज

Guna News - शनिवार को पहली बार वॉलीबॉल का डे नाइट मुकाबला देखने को मिलेगा। इसमें अशोकनगर, विदिशा, गुना सहित 8 जगहों की टीम...

Feb 15, 2020, 07:22 AM IST
Guna News - mp news players prepare ground day night match today

शनिवार को पहली बार वॉलीबॉल का डे नाइट मुकाबला देखने को मिलेगा। इसमें अशोकनगर, विदिशा, गुना सहित 8 जगहों की टीम हिस्सा लेंगी। जिसे लेकर शुक्रवार को संजय स्टेडियम पर तैयारियां की गईं। इंटरनेट, मोबाइल की दुनिया में खोए रहने वाले युवाओं का चुस्ती फुर्ती वाले इस खेल के प्रति रुझान बढ़ाने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। शनिवार सुबह 10 बजे से रात तक 8 टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

संजय स्टेडियम पर शनिवार को एक दिवसीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता होगी। इसमें अशोकनगर, नईसराय, गुना, ईसागढ़, पिपरई, करैया हाट, करतारपुर, शिवपुरी की टीमें शामिल होंगी। डे और नाइट चलने वाले इस मुकाबले की शुरूआत सुबह 10 बजे से की जाएगी। इस आयोजन को पूरी तरह राजनीति से दूर रखा गया है। न तो इसमें कोई राजनीतिक व्यक्ति को अतिथि बनाया जाएगा न ही आमंत्रित किया जाएगा। इस खेल में शिक्षक, नगरपालिका कर्मचारी, पुलिस कर्मी सहित अन्य विभागों में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी खेलेंगे। इस आयोजन के लिए खिलाड़ियों ने खुद के स्तर से इंतजाम जुटाए हैं।

युवाओं का कम है खेल के प्रति रुझान : अशोकनगर वॉलीबॉल के सदस्य विनोद शर्मा ने बताया कि मोबाइल, इंटरनेट की दुनिया में खोए रहने वाले युवा शारीरिक रूप से चुस्त और फुर्तीले नहीं रहते। जिससे वे कई तरह की बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं। ऐसे युवाओं को प्रेरित करने के लिए इस प्रतियोगिता को आयोजित किया जा रहा है। इस खेल के खेलने से न सिर्फ शरीर मजबूत होता बल्कि मानसिक संतुष्टी भी मिलती है। उन्होंने बताया कि 8 टीमें इस प्रतियोगिता में शामिल होंगी। बाहर से जो टीमें आएंगी उनके लिए भोजन का इंतजाम किया जाएगा। साथ ही डे नाइट होने वाले इस मुकाबले की तैयारियां भी खिलाड़ियों द्वारा अपने स्तर से की जा रही हैं। तकरीबन 70 से 75 खिलाड़ियों के पहुंचने की संभावना है।

संजय स्टेडियम में वॉलीबॉल प्रतियोगिता के लिए मैदान तैयार करते खिलाड़ी, मिल कर जुटाए सभी इंतजाम।

X
Guna News - mp news players prepare ground day night match today

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना