पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Aron News Mp News Pm Housing Amount Deducted From Old Loan

पीएम आवास की राशि बैंक ने पुराने ऋण में से काटी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ हितग्राहियों को मिलना चाहिए नहीं मिल पा रहा है। शासन ने हितग्राहियों के खाते में तो मकान बनाने के लिए पैसा भेज दिया है, लेकिन बैंक में हितग्राहियों के नाम से पुराना लोन होने के कारण मकान का पैसा बैंक द्वारा पुराने लोन में काट दिया जा रहा है। इस वजह से गरीब परिवार के लोग बैंकों के चक्कर काट रहे हैं। अपने मकान बनाने के लिए अधिकारियों जनप्रतिनिधियों के सामने लगातार फरियाद लगा रहे हैं।

आरोन तहसील के सरबन पुत्र वीर बल ग्राम सह रोक ने बताया कि उसके 40 हजार रुपए, छोटेलाल पुत्र पुन्नालाल इमलिया व विनोद पुत्र मेहरबान देहरी खुर्द के 25 हजार रुपए, बलराम पुत्र खुमान सगाबरखेड़ा एवं बसंता पुत्र पंचा के 40 हजार रुपए बैंक द्वारा काट दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह राशि शासन द्वारा उन्हें पीएम आवास योजना के तहत मिली थी। ग्रामीणों ने बताया कि आर्थिक स्थिति बेहद खराब होने के कारण समय पर लोन की पूरी राशि बैंक में नहीं जमा कर पाए थे। प्रधानमंत्री आवास के लिए जब उनके खाते में राशि आई तो बैंक द्वारा पिछले लोन की राशि काट दी गई। जबकि उन्होंने मकान बनाने के लिए कार्य शुरू कर चुके हैं और उसके पास मकान भी नहीं है, परिवार के साथ दूसरे के घर मे आसरा लेकर रहता है।

ऐसी ही शिकायत नवल हरिजन निवासी डिमर याई ने बताया कि उसके किसान क्रेडिट खाता कि राशि की वसूली पीएम आवास में मिली राशि में से काट ली गई है। जबकि शासन के आदेश हैं कि प्रधानमंत्री योजना अंतर्गत हितग्राही को किस्त की राशि पात्रता के आधार पर आवास निर्माण हेतु प्रदान की जाती है एवं यह राशि किसी अन्य मद में व्यय किया जाना उचित नहीं है।

वहीं इस संबंध में शाखा प्रबंधक प्रमोद कुमार ने बताया कि जो पैसा बैंक में आता है उसमें यह नहीं लिखा होता है कि किस मद में आया है, इसलिए बैंक द्वारा पूर्व में लिए गए ऋण की राशि काटी जाती है।

गरीब परिवार के लोग काट रहे हैं बैंकों के चक्कर।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें