प्रदेश व्यापी आह्वान पर किए जा रहे हैं विरोध प्रदर्शन

Guna News - गुना| रेलवे, एलआईसी, बीएसएनएल, बैंक, भारत पेट्रोलियम, एयर इंडिया, आयुध कारखाने, एनटीपीसी, भेल, गेल जैसे 200 से ज्यादा...

Feb 11, 2020, 07:16 AM IST
Guna News - mp news protests are being held on a state wide call

गुना| रेलवे, एलआईसी, बीएसएनएल, बैंक, भारत पेट्रोलियम, एयर इंडिया, आयुध कारखाने, एनटीपीसी, भेल, गेल जैसे 200 से ज्यादा सार्वजनिक उद्यमों को देशी-विदेशी कंपनियों के मुनाफे के लिए सौंपना घोर जनविरोधी कदम है। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा लाया गया घोर विभाजनकारी, सांप्रदायिक कानून सीएए,एनआरसी और एनपीआर के विरोध में निजीकरण विरोधी आंदोलन के बैनर तले सोमवार को प्रदेशव्यापी विरोध दिवस आह्वान पर पूरे राज्यभर में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है।

हनुमान चौराहा पर विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए लोकेश शर्मा ने कहा की सार्वजनिक उपकरणों के निजीकरण की नीति के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध दिवस पर हम बहुत ही गंभीरता के साथ चिंता व्यक्त करते है। ये समस्त सार्वजनिक उपक्रम आम जनता के टैक्स व मेहनत की कमाई से निर्मित हुए हैं, जिनके लिए देश के हजारों किसानों ने अपनी जमीन दी, लाखों मेहनतकश मजदूरों व कर्मचारियों ने अपने अथक परिश्रम से इन्हें खड़ा किया है। लेकिन अब केंद्र सरकार इन्हें आम जनता को ही लूटने के लिए निजी देशी-विदेशी कंपनियों को सौंपना चाहती है। इन निजी कम्पनियों का उद्देश्य आम जनता को सस्ती सुलभ सुविधाएं व रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना नहीं, वरन अधिक से अधिक मुनाफा कमाना होगा। मनीष श्रीवास्तव ने कहा कि देश का सांप्रदायिक माहौल-भाईचारा खराब करने और देश के असल मुद्दों से आम जनता का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र की फासीवादी बीजेपी सरकार सीएए,एनआरसी और एनपीआर कानून लेकर आई है। भयंकर गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी से जूझ रही आम जनता की लगातार घटती आय और घटती खरीद क्षमता से उपजे गहन आर्थिक मंदी से देशी-विदेशी पूंजीपतियों को उबारने के लिए एक तरफ तो सरकार निजीकरण की नीति को अपना रही है। निजीकरण विरोधी आंदोलन समिति के अध्यक्ष आनन्द मोहन माथुर ने इस आंदोलन को तेज करने की अपील की। प्रदर्शन में सरकार की जनविरोधी नीतियों की जमकर आलोचना की गई।

एलआईसी,रेलवे व अन्य सरकारी उपक्रमों के निजीकरण और सीएए,एनपीआर और एनआरसी का विरोध करते निजीकरण विरोधी अांदोलन के सदस्य।

X
Guna News - mp news protests are being held on a state wide call

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना