स्टाम्प वेंडर ने 4.60 लाख लौटाने दिए थे चेक, बाउंस होने पर 1 साल की सजा

Guna News - पुरानी कलेक्ट्रोरेट में रजिस्ट्री लेखक है आरोपी, परिवाद की सुनवाई के दौरान सुनाई गई सजा भास्कर संवाददाता | गुना...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
Guna News - mp news stamp vendor gave 460 lakh checks to be returned 1 year sentence for bouncing
पुरानी कलेक्ट्रोरेट में रजिस्ट्री लेखक है आरोपी, परिवाद की सुनवाई के दौरान सुनाई गई सजा

भास्कर संवाददाता | गुना

रजिस्ट्री लेखक को चेक बाउंस के मामले में अदालत ने 1 साल की सजा से दंडित किया है। आरोप सिद्ध होने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम वर्ग तनवीर खान ने यह सजा सुनाई। भुल्लनपुरा स्थित गंगा कालोनी निवासी अजय शर्मा ने आरोपी के खिलाफ अदालत में परिवाद पेश किया था।

एडवोकेट भूपेंद्र धाकड़ ने बताया कि दलवी कालोनी निवासी अशोक श्रीवास्तव, रजिस्ट्री लेखक द्वारा 2 जनवरी 2017 को 1 लाख 60 हजार रुपए, 5 जनवरी 2017 को 1 लाख 50 हजार रुपए, एवं 8 जनवरी 2017 को 1 लाख 50 हजार रुपए का चेक फरियादी अजय शर्मा को दिया था, लेकिन यह बाउंस हो गया। इस मामले में नोटिस भी जारी किया, लेकिन फिर भी राशि नहीं लौटाई। फरियादी ने रजिस्ट्री लेखक अशोक श्रीवास्तव के माध्यम से अपने एक भूखंड को विक्रय किए जाने के लिए संपादन कराया था। 9 लाख 30 हजार में यह भूखंड अमित ओझा, तरुण ओझा को कराया जाना था। लेकिन आरोपी ने भूखंड की कीमत खुद के पास रख ली और बोला कि रजिस्टर के सामने यह दी जाएगी। लेकिन इसमें से सिर्फ 4 लाख 70 हजार रुपए लौटा दिए। रजिस्ट्री में गलती होने से इसे ठीक कराने की बात कही और शेष राशि 4 लाख 60 हजार रुपए नहीं लौटाई। इसके बाद बीमारी का बहाना बनाया और कहा कि यह राशि बैंक खाते में जमा कर दी।

जब दबाव बनाया तो चेक थमा दिए थे। लेकिन बैंक में कोई रकम नहीं थी। आवेदक ने भुगतान के लिए यह जमा किए तो बाउंस हो गए। इसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला अदालत में पेश हुआ। उसे 1 साल की सजा और 5 लाख रुपए प्रतिकार की राशि अदा करने के आदेश दिए हैं।

X
Guna News - mp news stamp vendor gave 460 lakh checks to be returned 1 year sentence for bouncing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना