महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने बनाई छात्र शृंखला

Guna News - हनुमान चौराहे पर प्रदर्शन कर हैदराबाद में डाॅ.प्रियंका रेड्डी के साथ हुई घटना के आरोपीयों को सजा की मांग की।...

Dec 04, 2019, 08:27 AM IST
हनुमान चौराहे पर प्रदर्शन कर हैदराबाद में डाॅ.प्रियंका रेड्डी के साथ हुई घटना के आरोपीयों को सजा की मांग की।

भास्कर संवाददाता| गुना

छात्र संगठन ऑल इंडिया डीएसओ ने हैदराबाद रेप पीड़िता प्रियंका रेड्डी व अन्य पीड़िताओं के लिए न्याय की मांग को लेकर अश्लीलता-अपसंस्कृति व नशाखोरी पर रोक लगाने की मांग को लेकर पीजी कॉलेज में छात्र शृंखला बनाकर श्रद्धांजलि दी। वहीं महिला फेडरेशन इकाई ने हनुमान चौराहे पर प्रदर्शन किया।

छात्र संगठन ऑल इंडिया डीएसओ की कालेज इकाई सदस्य प्रीति श्रीवास्तव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज समाज का माहौल इतना डरावना होता जा रहा है कि बच्चियों को घर में से निकलते ही डर लगने लगता है ऐसी स्थिति में सरकार को अब संस्कृति अश्लीलता को बढ़ावा देने वाले साधनों को नशे को बंद करना चाहिए। लेकिन सरकारें इन तमाम चीजों को बढ़ावा देने का काम कर रही है। जिसका समाज पर बुरा असर पड़ रहा है। संगठन के सचिव मंडल सदस्य शुभम राव ने कहा कि आज बलात्कार के आरोपी सरेआम घूम रहे हैं और यह सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठे हुए हैं। छात्रों के सामने पाठ्यक्रम में ऐसे चरित्रों को पेश किया जा रहा है जो छात्रों के बीच उच्च आदर्शों को स्थापित नहीं कर पा रहे। संगठन के सचिव राधेश्याम चंदेल ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और समाज में बेहतर सांस्कृतिक माहौल विकसित करने के लिए सरकारी व सामाजिक प्रयासों के लिए हम सभी को आगे आना होगा।

समाज में भगत सिंह, आजाद, विद्यासागर जैसे महान मनीषियों के विचारों को समाज के समक्ष आदर्श के रूप में स्थापित करने की जरूरत है। इसके बाद हम समाज को मानसिक विकृति के गिरावट में सुधार लाकर समाज को बेहतर बना सकते हैं। कार्यक्रम का संचालन संगठन के सचिव मंडल सदस्य शानू भिलाला ने किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना