आठ स्कूलों के छात्रों ने रखे 90 प्रोजेक्ट 180 विद्यार्थियों ने कराया अपना पंजीयन

Guna News - प्रेसीडेंसी स्कूल में बाल विज्ञान कांग्रेस को संबोधित करते अतिथि। प्रेसीडेंसी हाई सेकंडरी स्कूल में हुआ जिला...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:55 AM IST
Guna News - mp news students of eight schools put up 90 projects 180 students register themselves
प्रेसीडेंसी स्कूल में बाल विज्ञान कांग्रेस को संबोधित करते अतिथि।

प्रेसीडेंसी हाई सेकंडरी स्कूल में हुआ जिला स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस का आयोजन

भास्कर संवाददाता| गुना

राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का जिला स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस का आयोजन प्रेसीडेंसी हाई सेकंडरी स्कूल में इंजीनियर एसके राजोरिया के मुख्य आतिथ्य में एवं दीपिका हरीश लांबा के विशेष आतिथ्य में हुआ।

बाल विज्ञान कांग्रेस में 90 प्रोजेक्टों में 180 छात्रों ने पंजीयन कराया। कांग्रेस में अल्फा, क्राइस्ट, वंदना, प्रेसिडेंसी, सोनाली, शारदा, एमएलबी गुरुदेव संस्कार एवं शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के प्रतिभागियों ने भाग लिया।

बाल विज्ञान कांग्रेस के जिला समन्वयक घनश्याम श्रीवास्तव ने बताया कि 1993 में एनसीएसटीसी नेटवर्क के माध्यम से राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग नई दिल्ली के सहयोग से इस गतिविधि को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया जाता है। इस वर्ष राज्य स्तरीय का आयोजन 2 एवं 3 दिसंबर 2019 भोपाल एवं राष्ट्रीय स्तर का आयोजन 27 से 31 दिसंबर 2019 को केरल में होना है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री राजोरिया ने कहा कि विज्ञान कांग्रेस से विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण उत्पन्न होता है।

छात्रों में विज्ञान को लोकव्यापी सर्वसुलभ और उत्तरोत्तर सुधारात्मक बनाने के लिए अपने संपूर्ण व्यक्तित्व प्रतिभा तथा क्षमता से बाल विज्ञान कांग्रेस के आयोजन में सहयोग बनते हैं। इस अवसर पर कार्यक्रम में विकास बंसल, हरीश सोनी, राखी जैन, शिवांगी सिसोदिया, दिलीप रघुवंशी, शिवकुमार रघुवंशी, दीपाली चामलीकर, प्रवीण चामलीकर का विशेष योगदान रहा। अंत में आभार विद्यालय प्राचार्य सावित्री शर्मा ने माना।

X
Guna News - mp news students of eight schools put up 90 projects 180 students register themselves
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना