छात्रों ने फतेहगढ़ किला स्थित जिम को देखा

Guna News - ग्राम पंचायत फतेहगढ़ में माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत वर्ष 2017 से प्रारंभ किए गए।...

Nov 10, 2019, 08:00 AM IST
Guna News - mp news students saw the gym at fatehgarh fort
ग्राम पंचायत फतेहगढ़ में माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत वर्ष 2017 से प्रारंभ किए गए। वोकेशनल कोर्स के तहत शुरू किए गए नवीन ट्रेड फिजिकल में छात्र-छात्राओं का रुझान बढ़ा है। अब छात्र फिजिकल विषय को लेकर अपनी पढ़ाई को कर रहे है। विद्यालय में उक्त ट्रेड का प्रशिक्षण फिजिकल की व्हीटी पूजा चौहान द्वारा दिया जा रहा है।

उक्त ट्रेडों में संबंधित विषय की शिक्षा के साथ विभिन्न विषयों से संबंधित विद्वान विद्यालय में आकर अपना व्याख्यान देते है। इसी क्रम में फिजिकल ट्रेड के पूजा चौहान ने छात्रों को सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में भ्रमण कराया गया। जिसमें उनके द्वारा कक्षा 10 की छात्र और छात्राओं को जिम के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। छात्र-छात्राओं को शिक्षक घनश्याम ने भी जिम से जुड़ी जानकारी प्रदान कर प्रैक्टिकल भी कराया।

विद्यालय में जब से उक्त विषय प्रारंभ हुआ है तभी से बच्चों में उक्त विषय के प्रति रुझान बड़ा है एवं प्रतिवर्ष छात्रों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हो रही है। कक्षा 10 संख्या के 22, कक्षा 11 के की संख्या 30 हो चुकी है। उक्त ट्रेड के संचालन में प्रभारी प्राचार्य भगवत प्रसाद ओझा, मनोज दुआ का मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है।

X
Guna News - mp news students saw the gym at fatehgarh fort
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना