एड्स से जुड़ी भ्रांतियां दूर कर स्वच्छ समाज बनाएं छात्र : सेन

Guna News - विश्व एड्स पर सप्ताह भर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के तहत ’एचआईवी एड्स महामारी का खात्मा- समुदाय से समुदाय...

Dec 04, 2019, 08:30 AM IST
Guna News - mp news students should clean society by clearing the illusions related to aids sen
विश्व एड्स पर सप्ताह भर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के तहत ’एचआईवी एड्स महामारी का खात्मा- समुदाय से समुदाय द्वारा’ थीम पर सेमिनार का आयोजन ओमकार कॉलेज में किया गया। इसमें मुख्य अतिथि चेयरमैन प्रदीप सेन थे।

श्री सेन ने युवाओं को एचआईवी वायरस से सावधान व सतर्क रहने तथा विद्यार्थियों से एड्स से जुड़ी भ्रांतियों को दूर कर एक स्वच्छ समाज बनाने की बात कही। सेमिनार में महाविद्यालय की संचालिका डॉ. मधु कृष्णानी ने बताया कि हमारा देश एड्स के मरीजों के मामले में विश्व में तीसरे नंबर पर है जो कि हमारे लिए बेहद शर्मनाक है और इसका सबसे बड़ा कारण अशिक्षा व जनजागरूकता की कमी है। हम सबको मिलकर ग्रामीण व अशिक्षित इलाकों में लोगों को सटीक जानकारी प्रदान करना चाहिए और यही इस दिवस का सबसे बड़ा सार्थक प्रयास होगा। कार्यक्रम में महाविद्यालय के नर्सिंग विभागाध्यक्ष निर्मल नागर एवं शिक्षक धनराज नागर, अरूणेश मिश्रा, अश्विनी बैरागी, ब्रिजेंद्र सिकरवार द्वारा भी एचआईवी एड्स से संबंधित संपूर्ण जानकारी व इसके बचाव व उपचार से संबंधित महत्वपूर्ण बातें विद्यार्थियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से सचित्र समझाई।

इस अवसर पर महाविद्यालय की ओर से प्रश्नोत्तरीय प्रतियोगिता का भी आयोजन किया, जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में मंच का संचालन गिर्राज सैनी व आभार व्यक्त अशोक धाकड़ ने किया कार्यक्रम में महाविद्यालय संचालक आनंद मंगल, प्रशासनिक अधिकारी कुनाल देशमुख, मनीष श्रीवास्तव, धर्मेंद्र सेन एवं समस्त स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

एड्स दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यशाला में मौजूद छात्र-छात्राएं एवं वक्ता।

X
Guna News - mp news students should clean society by clearing the illusions related to aids sen
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना