स्वच्छता पर चित्र बनाकर और निबंध लिखकर छात्रों ने जीते पुरस्कार

Guna News - स्वच्छता पखवाड़ा : भुलाय के ग्राम पंचायत भवन में गेल अधिकारियों ने स्वच्छता को लेकर ग्रामीणों से किया सीधा संवाद ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:45 AM IST
Vijaypur News - mp news students won awards by creating pictures on hygiene and writing essays
स्वच्छता पखवाड़ा : भुलाय के ग्राम पंचायत भवन में गेल अधिकारियों ने स्वच्छता को लेकर ग्रामीणों से किया सीधा संवाद

विजयपुर| गेल इंडिया लिमिटेड विजयपुर द्वारा सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के तहत स्वच्छता पखवाड़े के तहत लोगों को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत ग्राम आमल्या-बड़ा के शासकीय माध्यमिक स्कूल में स्वच्छता पर निबंध लेखन एवं चित्रकला की प्रतियोगिता करके प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया।

साथ ही साथ वहाँ शिवपुरी से आए शारदा कला मंडल के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक तथा कठपुतली नृत्य के माध्यम से उपस्थित जनसमुदाय को स्वच्छता का संदेश दिया गया। इसी के साथ आसपास के अन्य शासकीय विद्यालयों में बच्चों को सफाई के महत्व के बारे में बताया गया। इसके अलावा गेल-आवासीय परिसर के निकट स्थित सार्वजनिक सब्जी मंडी की साफ सफाई हेतु गेल कार्मिकों द्वारा श्रमदान किया गया।

इसी क्रम में राघौगढ़ के गांव भुलाय के ग्राम पंचायत भवन में गेल की सहयोगी संस्था मध्यप्रदेश आजीविका मिशन द्वारा ग्रामीणों को स्वच्छता पर प्रेरित करने के लिए विशेषज्ञों एवं ग्रामीणों के मध्य सीधे संवाद का कार्यक्रम संपन्न किया गया।

इस अवसर पर वहां गेल-विजयपुर के मुख्य प्रबंधक (सीएसआर) एएम त्रिपाठी के अलावा सहयोगी संस्था की ओर से डीपी कम्ठान, जिला प्रबंधक-कौशल, माखन सिंह, राजेंद्र सिंह, नीलिमा विजयवर्गीय के साथ स्वतंत्र वक्ता डाॅ. एसके श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सहभागिता की।I

X
Vijaypur News - mp news students won awards by creating pictures on hygiene and writing essays
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना